BREAKING

देश-दुनियाफीचर्डविविध

गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर आईपीएल के फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स, ऐसा रहा मैच का हाल

गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य था, लेकिन 20 ओवर में 157 रनों पर सिमट गई. वहीं, इस जीत के बाद महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK फाइनल में पहुंच गई है…

चेन्नई (ए)। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया है. गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य था, लेकिन 20 ओवर में महज 157 रनों पर ऑलआउट हो गई. गुजरात टाइटंस के लिए ओपनर शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए. शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर 42 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या समेत बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. हालांकि, राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 16 गेंदों पर 30 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर के अलावा महीश तीक्ष्णा, रवीन्द्र जडेजा और महीशा पथिराना ने 2-2 विकेट झटके. जबकि तुषार देशपांडे को 1 कामयाबी मिली।

वहीं, इस जीत के बाद महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच गई है. हालांकि, गुजरात टाइटंस को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा. दरअसल, बुधवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम एलिमिनेटर मैच में आमने-सामने होगी. इस मैच में जीतने वाली टीम का सामना गुजरात टाइटंस के साथ होगा. जबकि मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच एलिमिनेटर में हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा. बहरहाल, इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच 26 मई को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा.

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का किया था फैसला इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. इस तरह अपने गुजरात टाइटंस को मैच जीतने के लिए 173 रनों का लक्ष्य मिला था।

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 87 रन जोड़े, लेकिन दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद शिवम दुबे और अंजिक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए, लेकिन रवीन्द्र जडेजा ने 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Related Posts