BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 24 मई: सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है, आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम से जुड़कर नाम कमाने का मौका मिलेगा

राशिफल की दृष्टि से 24 मई 2023, बुधवार के दिन वृष, सिंह, तुला राशि वाले रहें सावधान, जानें आज का राशिफल…

ज्योतिष के अनुसार 24 मई 2023, बुधवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. मेष राशि वाले बडी बड़ी योजनाओं पर ध्यान लगाएंगे, वृषभ राशि वालों को लेनदेन से संबंधित मामले परेशान करेंगे, कन्या राशि वालों की भाई बंधुओं से नजदीकयां बढेगी. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है.  आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आपको कुछ नये संपर्कों से भी लाभ होगा. राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज अपने कुछ विरोधियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह उनकी चुगली भी लगा सकते हैं. आपको परिवार में किसी सदस्य के कैरियर को लेकर कोई फैसला लेना पड़ सकता है, जिसे आप सूझ बूझ दिखा कर लें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपुर मात्रा मे मिलता दिख रहा है.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा और आप अपनी जरूरतों की चीजों पर अच्छा खासा  धंन व्यय करेंगे.  जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उन्हें किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा, तभी किसी परीक्षा में सफलता हासिल हो सकेगी.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. आप यदि किसी की यात्रा पर जाए, तो उसमें अपनी प्रिय व मूल्यवान वस्तुओं पर पूरा ध्यान दे, नहीं तो उनके कोने व चोरी होने का भय सता रहा है. यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो उसे भी आज आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे, जिससे आपका  मानसिक बोझ भी थोड़ा कम होगा. आपकी संतान से किसी बात को लेकर बहस बाजी हो सकती हैं. आप आज जीवनसाथी से अपने मन में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी व सतर्कता बरतने वाला रहेगा. यदि आपको अपने भाइयों से संबंध में कोई दरार पैदा हो गई थी, तो वह भी आज दूर होगी और आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं और अत्यधिक मेहनत के बाद आपको उसका फल मिलेगा. भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा.  यदि आपको अपने व्यापार संबंधित कोई आईडिया आए, तो आप उसे तुरंत आगे बढ़ाएं, नहीं तो कोई उसका फायदा उठा सकता है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है.  आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम से जुड़कर नाम कमाने का मौका मिलेगा. आपकी सुख व समृद्धि बढ़ने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में सदस्यों में चल रही अनबन  बातचीत के जरिए ही समाप्त हो सकेगी.  आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को ना आने दें, नहीं तो इसका असर आपके काम पर भी पड़ सकता है और आप अपने कामों में बिल्कुल भी ढील ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज  दिन धन संबंधित मामलों में मजबूती लेकर आने वाला है. आपको अपनी मेहनत से आज कामों में आगे बढ़ना होगा व आप किसी और पर डिपेंड ना हो,, नहीं तो आपके काम लटक सकते हैं. आपके कुछ नई योजनाओं से  आपको अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आप भविष्य के लिए कोई धन संचय करने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं. यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में बाधा आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन खुशनुमा रहेगा. यदि उनका साथी से कोई बात विवाद चल रहा था, तो  वह भी आज दूर होगा. आप अपने व्यवसाय में कुछ कामों में बदलाव करने की योजना बना सकते हैं. आपकी यदि किसी व्यक्ति से अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से  आपको खुशी होगी. यदि आप किसी ने निवेश को करने की योजना बना रहे थे, तो वह भी आज दूर होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन निर्णय लेने की क्षमता से लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपके परिवार में किसी भी सदस्य का रिटायरमेंट हो, तो आप उनके लिए कोई सरप्राइस पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज  कोई जिम्मेदारी भरा पद सौंपा जा सकता है. लेकिन आप उससे घबराएंगे नहीं और उसे समय से पहले पूरा करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातक आज ऊर्जावान रहेंगे. आप अपनी उर्जा को सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी नई योजना की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आप  उसे कर सकते हैं, लेकिन आप  किसी के साथ मतभेदों में ना पड़े. कार्यक्षेत्र में  आपको अपने साथियों की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कह सकेंगे. आप बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय में भी वृद्धि होगी. संतान से  आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई नई उपलब्धि लेकर आने वाला है. विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों से कुछ नया सीखने को मिलेगा, लेकिन व्यापार कर रहे लोग  आपने किसी नए प्रोजेक्ट के लिए अत्यधिक मेहनत करते नजर आएंगे. आपको  किसी काम के पूरा ना होने से निराशा हाथ लगेगी, जिससे आपको समस्या हो सकती है. माता पिता के आशीर्वाद से  आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. यदि आपने दूसरों से कुछ उम्मीदें लगाई थी, तो वह भी आज पूरी हो सकती है. धन संबंधित मामलों में आज आप अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. शेयर मार्केट में धन का निवेश करने वाले लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है, जो लोग प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा. कार्य क्षेत्र में  आपकी किसी नए काम को पहल करने की आदत आपको समस्या दे सकती है. ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को  कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. आज यदि घर परिवार में किसी बात को लेकर कोई बात विवाद हो, तो दोनों पक्षों के सुनकर कोई निर्णय ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. यदि उन्होंने पहले किसी प्रॉपर्टी में निवेश किया था, तो वह उन्हें अच्छा लाभ दे सकती है.  आपका कोई पुराना मित्र आप से लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उखाड़ने है. यदि  आप किसी से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में यदि कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, तो वह भी आज दूर होंगी.

साभार: एबीपी न्यूज़

Related Posts