BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 27 मई: तुला राशि वालो के बिजनेस का विस्तार होगा साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा, र्स्पोट्स पर्सन अन्य एक्टिविटि में सक्रिय रहेंगे

राशिफल की दृष्टि से 27 मई 2023, आज के दिन मेष, कर्क, धनु राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, जानें आज का राशिफल…

ज्योतिष के अनुसार 27 मई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:43 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी तिथि रहेगी. आज रात्रि 11:43 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, व्याघात योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है. सुबह 07:43 से रात्रि 08:52 तक मृत्युलोक की भद्रा रहेगी. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बेरोजगार लोगो की परेशानियां दूर हो सकती हैं, यदि उन्होंने जॉब के लिए अप्लाई किया था तो उनका सिलेक्शन हो सकता है. बिजनेसमैन के लिए ट्रेवलिंग करना कारगर साबित होगा, ट्रावेंल करने पर उन्हें कई बड़े आर्डर मिलने की संभावना है. न्यू जेनरेशन पेरेंट्स की आज्ञा का पालन करें, उनकी बातों का अनुसरण करके उनके बताए गए मार्गदर्शन पर चलने का प्रयास करें. व्याघात और सुनफा योग के बनने से आंगन में किलकारियां गूंजने का शुभ समाचार मिल सकता है, समाचार मिलते ही पूरे घर में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. विकेंड पर सेहत का ध्यान दें क्योंकि स्वास्थ्य के साथ लापरवाही करने पर डॉक्टरों और मेडिकल स्टोर के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. 
लकी कलर- ब्लू,नं-3

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेगी. ऑफिस में सहकर्मियों पर क्रोध करना और काम में अड़ियलपन दिखाना भारी पड़ सकता है. “क्रोध वह हवा है, जो बुद्धि के दीप को बुझा देती है.” फॉरेन से रिलेटेड बिजनेसमैन की कोई बड़ी डील तय समय पर न होने के कारण अपेक्षित लाभ आपके हाथ नहीं लगेगा. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स ज्ञान अर्जित करने के लिए तत्पर रहें, ज्ञान का सार्थक इस्तेमाल करने पर वह अपने जीवन में आगे बढ़ सकेंगे. फैमिली में यदि रिलेशन के बीच यदि दरार आ गई  है तो खुद से पहल करके उन दरारों को दूर करने का तथा फैमिली रिलेशन की डोर को मजबूत करने का प्रयास करें. खान-पान पर ध्यान दें तभी इम्यून सिस्टम मजबूत होगा क्योंकि प्रतिरोधक क्षमता की कमी होने पर शरीर में कई बीमारियां पनप सकती हैं. 
लकी कलर- ब्राउन,नं-1 

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगे शुभ समाचार. वासी और व्याघात योग के बनने से इंप्लॉयड पर्सन को मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है, जिसके लिए वह खुशी-खुशी बैग पैक करते नजर आएंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में कोई बड़ा निवेंश करने से पहले अच्छे से सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार करने के बाद ही निवेंश करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. बुजुर्गों के सानिध्य में रहना युवाओं के लिए अच्छा रहेगा, उनके साथ रहने पर आपके अंदर शिष्टाचार के गुणों का विकास होगा साथ ही कई दुविधाओं का अंत भी होगा. यदि संतान विवाह योग्य है तो उसका रिश्ता तय होने की संभावना है, लेकिन शादी को लेकर जल्दबाजी न करें अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही हां कहने में ही सबकी भलाई है. सेहत के मामले में डे र्स्टाटिंग सूर्य नमस्कार और योग के साथ करें साथ ही इसे अपनी दिनचर्या का  हिस्सा भी बनाएं.
लकी कलर- रेड,नं-8

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. अन एम्प्लॉय और इंप्लॉय पर्सन किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने का मौका हाथ से जाने न दें, बड़ी कंपनी से जुड़ने पर आपके करियर में चार चांद लग सकते हैं. होटल, मोटल, डेली निड्स, फुडस और रेस्टॉरेंट्स बिजनेसमैन को सफल होते ही अहंकार करने से बचना होगा क्योंकि अहंकार आपके व्यापार को कमजोर कर सकता है. “अहंकार उस कांटे की तरह है, जिस छुते ही गुब्बारा फटकर तबाह हो जाता है इसलिए अंहकार से दूर ही रहें.” वीकेंड पर न्यू जेनरेशन का धार्मिक चीजों के प्रति रुझान बढ़ेगा जिस कारण वह धार्मिक क्रियाकलापों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. व्याघात और सुनफा योग के बनने से सफलता के नए आयाम हासिल करने पर आपके साथ साथ घरवालों का भी नाम रोशन होगा, जिससे परिवार की प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. शारीरिक मजबूती के लिए खानपान में मोटे अनाज का सेवन करें और फलों की मात्रा को भी बढ़ाए. 
लकी कलर- सिल्वर,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. नौकरीपेशा पर्सन पर ऑफिशियल काम का दबाव हो सकता है, काम का दबाव होने से आने वाले कुछ दिनों तक व्यस्तता अधिक रहेगी. इलेक्ट्रॉनिकस और इलेक्ट्रीकल बिजनेसमैन के लिए उधार चुकाना उनकी प्राथमिकता होनी चाहिए, उधार चुकाने में देरी करने पर लेनदार वसूली करने के लिए दुकान पर खड़े हो सकते हैं. 
विकेंड पर कॉम्पिटिटिव एण्ड जनरल स्टूडेंट्स एग्जाम देने के बाद ब्रेक लेने के लिए फ्रेंड्स के साथ कहीं बाहर जाने का प्लानिंग बना सकते है. फ्रेंड्स के साथ समय व्यतीत करके दिन मनोरंजन से भरपूर बीतेगा. शुभ समाचार मिलने पर फैमिली में कोई मांगलिक और धार्मिक कार्यक्रम संपन्न कराने की प्लानिंग किसी और दिन बना सकते है, क्योंकि आज सुबह 7.43 से रात्रि 8.52 तक भद्रा रहेगी इस दौरान किसी भी तरह के शुभ कार्य नहीं किए जाते है. रोगों को लेकर लापरवाही से बचना होगा अन्यथा आप बीमार ज्यादा पड़ सकते हैं, इसलिए अपना और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.
लकी कलर- मैरून, नं-5

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगी हानि. वर्कस्पेस पर वर्क लोड होने पर काम अधिक करना पड़ सकता है लेकिन काम करने से घबराए नहीं आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. शेयर मार्केट, वायदा बाजार से जुड़े पर्सन के हाथ हानी लग सकती है. आपको जल्दबाजी से दूरियां बनाएं रखनी होगी. “जिंदगी में जल्दबाजी बिल्कुल भी अच्छी नहीं है…. सिवाय जल्दी सोने और जल्दी उठने के.” न्यू जेनरेशन को अपनी मन की स्थिति पर काबू करना होगा क्योंकि उनसे कुछ गलत हो सकता है. वह अपने मार्ग से भटक सकते है. वीकेंड पर लाइफ पार्टनर के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा लेकिन कार्य की अधिकता के चलते उसमें से भी कुछ समय आपको कम करना पड़ेगा. प्रेगनेंट लेडिज अपना खास ध्यान रखें और रूटीन चेकअप करवाती रहें, जिससे शरीर में पनपने वाली बीमारी का पता चल सकेगा. 
लकी कलर- पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा लाभ.ऑफिस के इर्म्पोटेंट डिसिजन लेने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, डिसिजन लेते समय किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें. बड़े और विदेशी बिजनेसमैन के कॉनट्रेक्ट में आने से बिजनेस का विस्तार होगा साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा. र्स्पोट्स पर्सन अन्य एक्टिविटि में सक्रिय रहेंगे, उनका हिस्सा बनकर पूरा करने में वह आगे से आगे रहेंगे. वासी और व्याघात योग के बनने से फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए बड़ा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं, इन्वेस्टमेंट के तौर पर प्रॉपर्टी भी खरीदने की प्लानिंग बना सकते हैं. आहार को हल्का और सुपाच्य रखें वरना पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है. 
लकी कलर- ग्रीन,नं-9

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे वक्रोहोलिक. कार्यस्थल पर किसी भी कमर्चारी के खास दिन पर उन्हें कोई गिफ्ट उपहार स्वरूप उन्हें कोई जरूरतमंद वस्तु देने की कोशिश करें. बिजनेसमैन बिजनेस को ऑनलाइन जोड़ने का प्रयास करें तभी उन्हें अपेक्षित लाभ होगा. कॉम्पिटिटिव एण्ड जनरल एग्जाम स्टूडेंट्स इस समय अपना पूरा फोकस स्टडी पर करें और मन लगाकर स्टडी करें, जिससे एक उज्ज्वल भविष्य का निर्माण हो सके. “आप अपनी कमी को केवल शिक्षा से ही पूरी कर सकते है.”घर से बाहर निकलने से पहले साथ ही किसी नए कार्य की र्स्टाटिंग से पहले पेरेंट्स का आशीर्वाद लेकर निकले, उनके आशीर्वाद से सारे काम बनेंगे. इस विकेंड पेट संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं इसलिए स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह की लापरवाही न करें.
लकी कलर- येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल लाईफ रहेगी अच्छी. वर्कप्लेस पर कार्य या किसी प्रॉजेक्ट्स को बेहतर तरिके से प्रजेंट के लिए मेहनत का सहारा लेना होगा. बिजनेस को एक्सपेंड करने के लिए उसके प्रचार-प्रसार में जोरशोर से लग जाना चाहिए. न्यू जेनरेशन अपने व्यवहार की कमियां जानकर उसे दूर करने का प्रयास करें, वरना आपके कई अपने आप से दूर जा सकते हैं. “व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें, रिश्तों को बचाने का काम करेगी.“ शुगर, थायराइड को कंट्रोल करें क्योंकि शुगर बढ़ने से आपको कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.
लकी कलर- वाइट,नं-4

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में आ सकती है समस्या. वर्कस्पेस पर आपको बॉस और सीनियर्सस के इशारों और बातों को समझने का प्रयास करना होगा. किसी परिस्थितिवश बिजनेसमैन को बिजनेस शिफ्ट करना पड़ सकता है, स्थान परिवर्तन से बिजनेस की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है. स्टूडेंट्स को स्टडी के प्रति संकल्पित रहते हुए फोकस बनाए रखना होगा, संकल्प लेकर स्टडी करने से लक्ष्य की प्राप्ति जल्दी हो सकेगी. पैतृक संपत्ति के कारण अपनों से मनमुटाव हो सकता है, क्रोध और वाणी पर नियंत्रण करके  विवाद की स्थिति से बचें. “अपनी वाणी को जितना हो सके निर्मल और पवित्र रखें क्योंकि संभव है कि कल आपको उन्हें वापस लेना पड़ सकता है.”खुद को ऊर्जावान और मानसिक तनाव से मुक्त रखने के लिए मेडिटेशन करें, इसे नियमित रूप से करें.
लकी कलर- रेड,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से हो सकती अनबन. कार्यस्थल पर आप अपने हुनर और काम के दम पर मान-सम्मान और आर्थिक लाभ मिलेगा. विकेंडे पर बिजनेसमैन कोई भी सौदा करते समय सजग रहें क्योंकि धन हानि होने की आशंका है. र्स्पोट्स पर्सन का आत्मविश्वास चरम पर होगा, जिसके के कारण वह अपने फिल्ड में तेजी से आगे बढ़ते हुए सफल होंगे. पारिवारिक स्थिति सामान्य है, फैमिली का माहौल भी अच्छा रहेगा. चार पहिया वाहन चलाने वाले सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, चोट लगने की आशंका है इसके साथ ही यातायात के नियमों का भी पालन करें तो अच्छा रहेगा. “सड़क सुरक्षा नियमों को अगर अपनाओंगे स्वयं के साथ-साथ दूसरो को भी बचाओंगे.”
लकी कलर- ब्राउन,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. अचानक ऑफिस के किसी कार्य को लेकर लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती है. व्याघात और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन यदि पूर्व में चल रहे किसी कार्य को आगे बढ़ाने का प्रयास में आप सफलता हासिल प्राप्त करेंगे. र्स्पोट्स पर्सन स्वयं को बुरे लोगों की संगति से दूर रखने का प्रयास करना होगा क्योंकि गलत प्रवृत्ति आपको आकर्षित कर सकती है. फिजूल खर्च के साथ-साथ बचत करने पर भी ध्यान दें, इसके लिए आपको हाथ समेटकर चलना होगा अर्थात् अनावश्यक खर्चों पर रोक लगानी होगी. “फिजूल खर्च से बचे यह आप को गलत तरीके से धन कमाने के लिए मजबूर कर देता है.” महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण क्षण भर में मूड स्विंग हो सकता है.

साभार: एबीपी न्यूज

Related Posts