BREAKING

देश-दुनियाफीचर्डविविध

आज “रिजर्व डे” के दिन खेला जाएगा आईपीएल का फाइनल मैच, कल मूसलाधार बारिश ने डाला था खलल

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका. अब इसका आयोजन ‘रिजर्व डे’ के दिन किया जाएगा…

अहमदाबाद (ए)। आईपीएल 2023 का फाइनल मैच बारिश की वजह से रविवार को नहीं खेला जा सकता. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाने वाला फाइनल मैच अब सोमवार को खेला जाएगा. फाइनल के लिए सोमवार को रिजर्ड रखा गया था. इस मुकाबले की शुरुआत शाम 7.30 बजे से होनी थी. लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी काफी वक्त से बारिश रुकने का इंजतार कर रहे थे. लेकिन बारिश नहीं रुकी।

चेन्नई-गुजरात का फाइनल मैच रविवार को बारिश की वजह से नहीं खेला गया. इसको लेकर आईपीएल ने एक ट्वीट किया है. आईपीएल ने ट्वीट में लिखा, ”आईपीएल 2023 का फाइनल आज 29 मई के दिन (रिजर्ड डे) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के टिकट कल के लिए भी मान्य होंगे. हम आपसे निवेदन करते हैं कि इसे सुरक्षित रखें.”

यह आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब फाइनल मैच रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा. फाइनल को लेकर आईपीएल ने कई तरह के नियम बनाए हैं. बारिश से प्रभाविता मैच में ओवरों की कटौती की जाती है. अगर बारिश 11 बजे से पहले रुक गई होती तो मैच की शुरुआत हो सकती थी. मुकाबले 5-5 ओवर का भी हो सकता था. अगर यह भी न होता तो सुपर ओवर भी संभव था. लेकिन बारिश जारी रही. इसी वजह से इसे रिजर्व डे के दिन शिफ्ट किया गया. फाइनल मैच के लिए एक और दिन सुरक्षित रखा जाता है।

Related Posts