BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 29 मई: मेष राशि वाले कार्यस्थल पर सोचे हुए कार्यों को आसानी से पूर्ण करेंगे, फैमिली में किसी के साथ हो रहे वैचारिक मतभेद दूर होंगे

राशिफल की दृष्टि से 29 मई 2023, आज के दिन वृष, कन्या, धनु राशि वालों के साथ धोखा हो सकता है, सावधान रहें, जानें आज का राशिफल…

ज्योतिष के अनुसार 29 मई 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 11:50 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 08:56 के बाद कन्या राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है.

सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव को कम करने के लिए योग करें. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बिजनेस मे सेल्स अच्छी रहेगी साथ ही कस्टमर भी बढ़ेंगे. कार्यस्थल पर सोचे हुए कार्यों को आसानी से पूर्ण करेंगे. फैमिली में किसी के साथ हो रहे वैचारिक मतभेद दूर होंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी वाणी के जादु से आप उपलब्धियां हासिल करेंगे. स्मार्ट स्टडी और हार्ड वर्क से स्टूडेंट्स स्टडी में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. पेट से संबंधित बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. लव आईआर लाइफ पार्टनर के साथ काफी दिनों के बाद ज्यादा टाइम स्पेंड करेंगे. 
लकी कलर- ब्राउन,नं-1

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान को अच्छी आदते सिखाए. बिजनेस में लंबे समय से चल रहा विवादित जमीन का हल आपके पक्ष में आने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से वर्कप्लेस पर टीम वर्क से आप अपने कार्यों को कम्पलिट करते हुए आगे बढ़ेंगे. सामाजिक स्तर पर आपकी कोई पुरानी पोस्ट पुनः चर्चा का विषय बन सकती है. फैमिली के साथ मूवी देखने या शॉपिंग पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. सेहत के मामले में ध्यान व योग से मानसिक तनाव को दूर करें. लव और लाइफ पार्टनर की पूरानी तस्वीर को देखकर पुरानी यादें ताजा होगी. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को एग्जाम को लेकर अन्य सिटी की ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है.
लकी कलर- ब्राउन,नं-1

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझाने का प्रयास करें. धन संबंधित कुछ परेशानियां आने से बिजनेस में कुछ प्रोब्लम आएगी जिससे बिजनस से आपका ध्यान भटक सकता है, लेकिन आप धैर्य न खोएं. कार्यस्थल पर आप अपने कार्य को कल पर डालने से बचें, आपके हर कार्य पर विरोधियों की नज़र रहेगी अर्लट रहें. फैमिली के किसी कार्यक्रम में कोई अपना ही परेशानियां खड़ी कर सकता है. सोशल लेवल पर आपके बजट का बैलेंस डगमगा सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ विवाद की स्थितियां बन सकती है. घरेलु कलह के कारण स्टूडेंट्स अपनी स्टडी पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगें. पेटरक संपत्ति विवाद को लेकर ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है. 
लकी कलर- ब्लू,नं-3

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे मदद. बिजनेस में आप अपने ब्रांडेड प्रोडक्ट को डिजिटल एडवर्टाइज करने में बिजी रहेंगे. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बेरोजगार लोगो के जॉब को लेकर किए गए कोशिशों में उन्हें सफलता हाथ लगेगी. सेहत के मामले में खान-पान पर कंट्रोल करना होगा. फैमिली के लिए टाइम निकालने में आप सफल होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ समय काफी दिनों के बाद बेहतर टाइम स्पेंड करेंगे. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स स्टडी पर जितना ज्यादा फोकस करेंगे उतना ही ज्यादा वो सफलता की और बढ़ेंगे. पर्सनल ट्रेवलिंग के लिए प्लानिंग बना सकते है.
लकी कलर- सिल्वर,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाईनेश से होगा लाभ. लेबर डीलरशिप बिजनेस में मेन पावॅर की रिक्वायरमेंट रहेगी, उसके लिए आप एडवरटाइजमेंट दे सकते है. वर्कप्लेस पर वर्कलॉड बढ़ने का असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर मौन रहते हुए पर्टिकुलर किसी कार्य को लेकर ज्यादा एक्टिव रहेंगे. सेहत को लेकर बरती गई सावधानी से आपको अपनी सेहत में कुछ बदलाव महसूस होगा. लव और शादी शुदा जिंदगी में प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी. फैमिली में किसी के साथ आपके रिश्तों में आ रही दरारे दूर होगी. स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर अपना पूरी जी-जान लगा देंगे. 
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बिजनेस में पूर्व में किए गए निवेश से आपको चतवपिज प्राप्त होगा पर उतना नही जितना आप आशा कर रहे थें. ऑफिस में कार्य के प्रति निष्ठा और एकाग्रता आपको अन्य से आगे रखेगी. 
बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए सेहत के मामले में अर्लट रहें. फैमिली में आप का व्यवहार सभी को आश्चर्य में डाल सकता है. सोशल लेवल पर आप किसी संस्था के साथ जुड़कर अपने सपनों को साकार कर सकते है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ-साथ मोज-मस्ती में दिन गुजारेंगे. ऑफिशियल ट्रेवलिंग में फ्रेंड्स के साथ एंजॉय करेंगे. 
लकी कलर- ग्रे,नं-2 

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा लिगल कोमपलिकेशन रहे सावधान. बिजनेस में नए प्रोजेक्ट्स की स्टार्टिंग करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह से रिसर्च जरूर कर लें अन्यथा ऐसा न हो कि बाद में आपको पछताना पड़े. कहा भी गया है किः-“अब पछतावत होत क्या जब चीड़िया चुग गई खेत.”वर्कस्पेस पर कामकाज का बोझ बढ़ने से शारीरिक थकान महसूस होगी. 
फैमिली में किसी से भी वातार्लाप करते समय आपको विनम्रता रखनी होगी. पॉलिटिशियन के अड़ियल रवैये के कारण बनी-बनाई बात बिगड़ सकती है, पार्टी के द्वारा आप पर कठोर कदम उठाया जा सकता है. लव आईटी शादी शुदा जिंदगी में गलतफहमी हो सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन सप्लीमेंट सोच समझकर ही लेवे. मेडिकल टेस्ट के खर्चों से आपका बजट गड़बड़ा सकता है. 
लकी कलर- ग्रीन,नं-9

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे काम में अच्छे प्रयासों से इनकम में बढेगी. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बिजनेस में उछाल आने के साथ-साथ फाइनेंशियली तौर पर दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर आप अपने कार्य से मनचाही पोस्ट प्राप्त करने में सफल होंगे. 
लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन रोमांटिक बितेगा. फैमिली के लिए किए गए प्रयास में सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर स्मार्ट और हार्ड वर्क से आप अपने कार्य में निखार लाएंगे. स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर किसी से बहस न करें. सेहत के लिए किए गए प्रयासों से आपकी सेहत में सुधार आएगा. 
लकी कलर- ग्रीन,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ बदलाव करें. बिजनेस का दायरा बढ़ाने के लिए आप सोशल और पॉलिटिकल प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे. जिससे आपके बिजनेस का ग्राफ बढ़ेगा. वर्कस्पेस पर अपने वर्क पर कंसंट्रेट करने से ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से फैमिली में किसी खास से आपको यूनेक्सपेक्टेड धन लाभ की संभावना बन रही है.
ट्रेवलिंग के लिए की गई प्लानिंग में आपको सफलता मिलेगी. सोशल लेवल पर आपके फॉलोवर में इजाफा होगा, थोड़े ही सही पर होगा. बुखार, सरदर्द से आप परेशान रहेंगे. सेहत के लिए समय निकालिए.स्टूडेंट्स को स्टडी में प्रैक्टिकल पर ज्यादा ध्यान देना होगा.
लकी कलर- ब्राउन,नं-8

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्मिक ज्ञान बढेगा. आर्टिफिशियल ज्वेलरी के बिजनेस में आपको नए ऑडर मिल सकते है जिससे आपके बिजनस के ग्राफ में इजाफा होगा. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्यों की सब जगह पर चर्चा होगी. फिजिकल वर्क ज्यादा होने से जॉइंट पेन की समस्यां हो सकती है. सोशल लेवल पर पॉलिटिकल सपोर्ट मिलने से आपके कार्य आसानी से पूर्णता की ओर बढ़ेंगे. फैमिली में बड़े-बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए बहुत काम आएगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स के एक्जाम और रिजल्ट डेट आने से आगे की स्टडी पर ज्यादा फोकस करेंगे. 
लकी कलर- रेड,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेगे. बिजनस में फाइनेंशियली स्टेटस पर फर्क पडे़गा. इनवेस्टमेंट के मुताबिक बेनिफिट नहीं प्राप्त होगा जिससे आप चिंतित होंगे. बेरोजगार लोग लक के भरोसे नहीं बैठे अपनी जॉब के लिए आपको अपनी कोशिशों को बढ़ाना होगा. 
फैमिली में किसी बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य पक्ष खराब होने से घर का वातावरण डिस्ट्रर्ब रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी पुरानी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थिति बन सकती है. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस रिलेटेड ट्रेवलिंग से आपको कुछ फायदा नहीं होगा. स्टूडेंट्स को टेक्निकल प्रोब्लम के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.
लकी कलर- ब्राउन,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बधों प्यार बढेगा.  बिजनेस में हार्ड वर्क और प्रॉपर प्लानिंग से ही आपको सफलता मिलेगी. साथ ही नए बिजनस के ऑपन करने की प्लानिंग बन सकती है, आपके लिए सुबह 10.15 से 11.15 और दोपहर 4.00 से 6.00 के मध्य शुभ समय रहेगा. वर्कस्पेस पर आप अपनी स्किल पर ज्यादा ध्यान देंवे. लव और शादी शुदा जिंदगी में रिलेशनशिप में सुधार आएंगे जिससे आपको सुकून और शांति मिलेगा. फैमिली में आ रही प्रोब्लम पर आप सभी की सलाह लेने के बाद सॉल्यूशन सभी के साथ श्री करें. वासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से सोशल लेवल पर आपका ट्विट, पोस्ट, शेयर और कमेंट्स को काफी सराहा जाएगा. स्टूडेंट्स अपने मेंटर के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए स्वयं को कामयाब करने के प्रयास में लगे रहेंगे. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत हैं.
लकी कलर- येलो,नं-7

साभार: एबीपी न्यूज

Related Posts