BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 01 जून: मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय संबंधी कुछ योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा और आप नेतृत्व कार्य में भी आगे रहेंगे

राशिफल की दृष्टि से 1 जून 2023, गुरुवार के दिन मेष, कर्क, मीन राशि वालों का बिगड़ सकता है स्वास्थ्य, जानें आज का राशिफल…

ज्योतिष के अनुसार 1 जून 2023, गुरुवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. मेष राशि वालों को कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है, वृषभ राशि वालों के लिए दिन मेहनत व लगन से कार्य करने के लिए रहेगा, कन्या राशि वाले अपनी अच्छी सोच का कार्य क्षेत्र में लाभ उठाएंगे. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन आय और व्यय में संतुलन बनाए रखने के लिए रहेगा. नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आप किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है. मेहनत से  आप किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे, जो आपको खुशी देगा. माताजी की सेहत में गिरावट होने से  आपको कुछ समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खर्चा भरा रहने वाला है. आपकी फिजूलखर्ची की आदत को लेकर आप परेशान रहेंगे. व्यापार को आप सजगता से आगे बढेएंगे, तो आपक अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा, लेकिन प्रियजनों के साथ मिलकर आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं. आपके  परिवार के सदस्य को  नई नौकरी मिलने से आपको  खुशी होगी.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन भौतिक संसाधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है और व्यापार कर रहे लोग  किसी को साझेदार बना सकते हैं, जो उनको समस्या देगा. वाहन चलाते समय  आप सावधानी बरते, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है. राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोग  आज में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, जिसमें वह लोगों को कोई अच्छी सलाह दे सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी और जनकल्याण के कार्यों से जुड़कर आपको अच्छा लाभ मिल सकता है.  आपको संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जिसकी उम्मीद नहीं थी कार्यक्षेत्र में आपको गुप्त शत्रुओं से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो वह आपको परेशान कर सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के लिए दिन कुछ नये संपर्क से लाभ लेकर आने वाला है और कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे, लेकिन आप अपने व्यवसाय की योजनाओ पर पूरा ध्यान देंगे, जिसमें आप खर्चा भी अधिक करेंगे. संतान को आप संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे और आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा  परिवार के सदस्य  आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन आपके कला व कौशल में निखार लेकर आएगा. आपके कुछ योजनाएं आगे बढ़ेंगी, जिनसे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा और आपके किसी नवीन कार्य को गति मिलेगी, लेकिन मित्रों के साथ मिलकर  आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी. आप अपने बिजनेस में आज कुछ नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय में भी वृद्धि होगी, लेकिन आप यदि किसी संपत्ति का सौदा करने जाए और उसके चल व अचल  पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहेगा. आज आप अपने आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखे तो आपके लिए बेहतर रहेगा घर परिवार के सदस्य की जिम्मेदारियों पर आज आप खरे उतरेंगे चित्रों में भी खुशी होगी और संतान आपसे आज किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे आप अपने परिवार के सदस्यों के सुख सुविधाओं के कुछ वस्तुओं की खरीदारी की योजना बना सकते हैं लेकिन आप किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोचेंगे

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन  लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है. यदि बिजनेस कर रहे लोग किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी  उन्हें आसानी से मिल जाएगा और आपका बिजनेस ग्रो करेगा.  विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहना होगा और इधर उधर की बातों में ध्यान ना दें. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है. घूमने फिरने के दौरान आपको  कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए  दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है.  आप अपनी बड़ी सोच का लाभ उठाएंगे और नौकरी में कार्यरत लोग  अच्छा प्रदर्शन करके लोगों को हैरान करेंगे. मामा पक्ष से  आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. कैरियर मे आपको कोई अच्छा उछाल देखने को मिलेगा और आप लोगों के प्रति विनम्रता बनाए रखें. आपकी किसी पुराने गलती से  पर्दा उठ सकता है, जिसके बाद आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन आध्यात्मिक गतिविधियों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा.  आपकी भगवान के प्रति आस्था  बनी रहेगी, लेकिन आप अपने किसी लक्ष्य पर फोकस बनाए रखेंगे, तभी वह पूरा हो सकेगा और आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से  आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. किसी भी विपरीत परिस्थिति में आप धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है.  आप सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको अकस्मात् लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप अति उत्साहित होकर  कोई भूल ना करें. कार्यक्षेत्र में  अधिकारी आपके कामों पर पूरा फोकस बनाए रखेंगे, इसलिए आप पूरी मेहनत और लग्न से काम करें और  आपके परिवार का कोई सदस्य आपके भरोसे को तोड़ सकता है. आप छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. 

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय संबंधी कुछ योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा और आप नेतृत्व कार्य में भी आगे रहेंगे और यदि कोई विपरीत परिस्थिति हो, तो आप उसमें धैर्य बनाए रखें. यदि आपने साझेदारी में किसी काम की शुरुआत की है, तो उससे आज आपको नुकसान हो सकता है. आपको किसी काम के लिए  अपने भाइयों से मदद मांगनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी. जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है.

साभार: एबीपी न्यूज

Related Posts