BREAKING

छत्तीसगढ़फीचर्ड

IPS सिद्धार्थ तिवारी ने महेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के दूसरे पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया

महेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर। एमसीबी जिले में दूसरे पुलिस अधीक्षक के रूप में सिद्धार्थ तिवारी पदभार ग्रहण किया है।इसके बाद सिद्धार्थ तिवारी ने अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बताया। एसपी सिद्धार्थ तिवारी के मुताबिक नए जिले में बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा उनकी पहली जिम्मेदारी होगी। बेहतर पुलिसिंग के माध्यम से वे क्षेत्र की सेवा करने के अवसर को पूरी तरह से निर्वहन करेंगे।

आप को बता दे कि एमसीबी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि ”पुलिस सेवा में आने से पहले वे दिल्ली में पत्रकारिता करते थे। इस दौरान उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि अगर जनता की सेवा करनी है तो उन्हें यूपीएससी के माध्यम से दूसरा कोई बेहतर विकल्प नहीं मिल सकता. तब उन्होंने यूपीएससी के लिए प्रयास किया. 2015 में उन्हें सफलता मिली.” उनकी पहली पोस्टिंग छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में हुई।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सेवा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ” ऐसे क्षेत्रों में काम करने से काफी परिपक्वता आती है. पुलिस का काम काफी चैलेंजिंग का होता है. मुझे इस बात का काफी संतोष है कि मैंने पूर्ण निष्ठा के साथ जनता की सेवा करने का कार्य किया है।

जिन लोगों को कभी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलती. जब उन्हें ऐसी सुविधाएं मिलती हैं और जब उनके चेहरों पर खुशी आती हैं. अगर जनता की सेवा करने की लगन हो तो कोई भी क्षेत्र चुना जा सकता है.” नवीन जिले में ट्रैफिक की समस्या के साथ थानों में पुलिस बल की कमी को बढ़ाने के लिए भी एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने प्रयास करने की बात कही है।

Related Posts