BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 24 मार्च: कन्या राशि वालों आप अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं, इसके लिए आपको एक कुशल टीम को काम पर रखना चाहिए

ज्योतिष के अनुसार 24 मार्च 2024, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 09:53 तक चतुर्दशी तिथि फिर पूर्णिमा तिथि रहेगी. आज सुबह 07:34 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र फिर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गण्ड योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 02:20 के बाद कन्या राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है. सुबह 09:56 से रात्रि 11:14 तक भद्रा रहेगी. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

 

मेष राशि (Aries)-
बिजनेस से जुड़ा कोई भी फैसला या योजना बनाते समय विशेषज्ञों और बुजुर्गों की सलाह जरूर लें, उनकी सलाह मददगार साबित होगी. नए अवसरों के क्षेत्र में प्रयास करेंगे और अपनी ताकत दिखाएंगे. बुधादित्य, सर्वार्थ सिद्धि और गंड योग बनने से आपके रुके हुए काम पूरे होने की ओर बढ़ेंगे.

आप अपने प्रतिस्पर्धियों को करारा जवाब देने में सक्षम रहेंगे. व्यावसायिक जीवन में परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे. नई पीढ़ी को बोलने से लेकर उठने-बैठने तक की जीवनशैली को बेहतर बनाने का सफर शुरू करना होगा. -सभी चीजों के तरीके सीखें.

जहां तक रोमांस का सवाल है तो कोई प्यार भरी गतिविधि होने की संभावना बढ़ गई है. विद्यार्थी अपने क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकेंगे. सफलता हासिल कर वह अपने स्कूल में सम्मान और पुरस्कार का हकदार बनेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
बिजनेस में बिना रिसर्च किए नए प्रयोग न करें क्योंकि ये प्रयोग आपको आर्थिक रूप से बर्बाद कर देंगे. अपना पैसा नए व्यवसाय में लगाएं ताकि आप सफलता की ओर एक कदम भी बढ़ा सकें और आपके पास अनुभव भी कम न हो. इसकी वजह से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर लगातार काम पर ध्यान केंद्रित करने के आपके स्वभाव के कारण आपके बॉस जल्द ही आपके स्वभाव से प्रभावित होकर आपको पदोन्नत कर सकते हैं. रविवार के दिन आप अपने परिजनों से खुले दिल से बात कर पाएंगे, जिससे आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे. आपने अब तक जो भी बचत की है, उसे आप किसी जरूरी काम या आभूषणों की खरीदारी पर खर्च कर सकते हैं. प्रियतम के साथ संवाद में मधुरता आ सकती है. अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें और अपनी और अपने बच्चों की सुरक्षा भी करें. योग प्राणायाम भी करें. अपने सशक्त व्यक्तित्व के कारण घर से लेकर समाज तक सबके बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
बिजनेसमैन को अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए. उनके साथ सावधानी से काम लें, वे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. बिजनेसमैन को मुनाफा नहीं मिल पाएगा जिससे वह परेशान रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को वेतन कटौती और नौकरी से निकाले जाने का डर रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति अपनी जिम्मेदारियों को बहुत सावधानी से निभाएं, ऑफिशियल तौर पर काम करें.

आपको दूसरों के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा. परिवार में किसी विवाद में न पड़ें, अन्यथा आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. आपको धैर्य रखना होगा. आपके जीवन में कुछ नए दोस्त आ सकते हैं जो भविष्य में आपके काम आएंगे. परिवार में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

दाम्पत्य जीवन में आपका साथी आपको संदेह की दृष्टि से देख सकता है. आपको किसी भी प्रकार की गलती नहीं करनी चाहिए. विद्यार्थियों को अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. रविवार को परिवार के साथ छोटी यात्रा पर जाने की योजना रद्द हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
व्यवसाय में लंबे समय से लंबित परियोजनाएं पूरी होंगी. साथ ही, आपके ग्राहक आपको नए प्रोजेक्ट देंगे. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और गंड योग बनने से आप नौकरी परिवर्तन और ट्रांसफर के प्रयासों में सफल रहेंगे. समय प्रतिकूल रहेगा और इसके कारण खर्चे भी बढ़ सकते हैं. परिवार में बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. . उनका ख्याल रखना आपका कर्तव्य है.

आपका विनम्र स्वभाव आपके रिश्ते की डोर को मजबूत करेगा. आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे. नई पीढ़ी को खुद को व्यस्त रखना होगा, क्योंकि खाली समय आते ही वे अनावश्यक चिंताओं में फंस जाते हैं.

यात्रा की योजना को कुछ समय के लिए रोक दें. विदेश में पढ़ाई के इच्छुक छात्रों को इस समय किसी अन्य भाषा का ज्ञान भी प्राप्त करना चाहिए. अब अपनी मातृभाषा के अलावा कोई अन्य भाषा सीखने का समय आ गया है. जीवनसाथी से बातें छुपाने की गलती न करें, इससे आप दोनों के बीच गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं.

सिंह राशि (Leo)-
व्यापारी वर्ग की बात करें तो व्यापार को बढ़ाने के लिए आप लोन लेने के बारे में सोच सकते हैं. अगर आपके बिजनेस को किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिला है तो उस पर जरूर विचार करें क्योंकि किसी विदेशी कंपनी के साथ साझेदारी आपके बिजनेस के लिए बहुत अच्छी है. अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो समय आपके पक्ष में है.

अगर आप किसी बड़ी कंपनी में बड़े पद पर कार्यरत हैं तो जूनियर्स की समस्याओं पर ध्यान दें और उनका समाधान करें. कम्युनिकेशन स्किल की मदद से आप कई बड़े सेमिनारों में भाग ले सकते हैं. दांपत्य जीवन और प्रेम जीवन में शांति और सद्भाव बढ़ेगा. आप बड़ों की बातों को नजरअंदाज करने की गलती कर सकते हैं, ऐसे में आपको अपनी गलती के लिए माफी मांगने में देर नहीं करनी चाहिए.

रविवार को परिवार के साथ आराम के समय का आनंद उठाएँ. समय व्यतीत कर सकेंगे. “परिवार के साथ बिताए गए दिन जिंदगी हैं और परिवार के बिना बिताए गए दिन उम्र हैं.” आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए और तांबे के गिलास में पानी पीने की कोशिश करनी चाहिए. छात्र आगामी परीक्षाओं में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे

कन्या राशि (Virgo)-
आप अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं, इसके लिए आपको एक कुशल टीम को काम पर रखना चाहिए. बुधादित्य, सर्वार्थ सिद्धि और गंड योग बनने से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और कुछ लोग अपनी नौकरी भी बदल सकते हैं. यदि पूरे दिन के कार्यों को प्राथमिकता के अनुसार समय सारणी में निर्धारित कर लिया जाए तो पूरे दिन को सफल बनाया जा सकता है.

कार्यस्थल पर अपनी योजनाओं को रोक दें या उन पर पुनर्विचार करें. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर किसी की मदद करनी हो तो बिल्कुल भी न सोचें. आपके पिता के साथ आपके रिश्ते ख़राब हो सकते हैं और उनका स्वास्थ्य भी ख़राब हो सकता है. . आप काफी उदास महसूस करेंगे, आप योग और ध्यान को अपनी जीवनशैली में अपना सकते हैं.

जीवनसाथी के बीच चल रही गलतफहमी अब दूर होगी. आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा. विद्यार्थियों को अपने विचार अपने परिवार के साथ साझा करने चाहिए. उनके साथ बातें साझा करने से चिंता कम होगी. रविवार को परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने का प्लान बना सकते हैं.

तुला राशि (Libra)-
कारोबार में आर्थिक नुकसान हो सकता है, इसलिए लेन-देन करते समय सावधानी बरतना बेहतर होगा. बिजनेस में कोई करीबी होने का दिखावा कर धोखा देने की कोशिश कर सकता है. इसको लेकर सतर्क रहें. आपको कार्यस्थल पर सॉफ्ट स्किल्स पर ध्यान देना चाहिए ताकि आपकी नेतृत्व गुणवत्ता बेहतर हो सके.

जल्दबाजी में कोई भी पारिवारिक फैसला न लें, क्योंकि यह फैसला आपके रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है. तभी आपका काम सुधरेगा. एक समय ऐसा आएगा जब आप पहले से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. पारिवारिक जीवन में माता-पिता के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं, इसलिए धैर्य रखें.

दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. छात्रों के लिए बेहतर है कि वे सफलता पाने के लिए खुद को अन्य चीजों में व्यस्त रखने के बजाय अपने क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें. स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. आप अपनी जीवनशैली में योग और ध्यान को शामिल कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
ऑनलाइन कारोबार में आपको राजस्व का ग्राफ ऊपर जाता हुआ दिखेगा. व्यापार में आपके लिए अतिरिक्त आय का दिन है. नौकरी के लिए अपनी प्राथमिकताएं नए सिरे से तय करने का दिन है. कार्यस्थल पर बॉस किसी काम को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं. आपको अपने काम पर ध्यान देना शुरू कर देना चाहिए.

अप्रत्याशित आर्थिक लाभ के योग हैं. कड़ी मेहनत से की गई किसी योजना में आपको सफलता मिल सकती है. “आज आप अपनी कमाई से ज्यादा मेहनत करो, एक दिन आपकी कमाई आपकी मेहनत से ज्यादा होगी.” आपको पेट दर्द, बुखार, सिरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

जिन विद्यार्थियों की परीक्षा है उन्हें अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिल पाएंगे. इस वजह से वह थोड़ा उदास भी हो सकते हैं. एक खिलाड़ी को मानसिक शांति के लिए कुछ समय एकांत में बिताना चाहिए. एकांत में समय बिताने से वह हल्का महसूस करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
बिजनेस में मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोग आज ऑनलाइन काफी व्यस्त रह सकते हैं. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और गंड योग बनने से कार्यस्थल पर आपको अपनी मेहनत का फल प्रमोशन या वेतन वृद्धि के रूप में मिलेगा. आपको नौकरी और पेशेवर जीवन के बारे में उत्साहजनक बातें सुनने को मिलेंगी और आश्चर्यजनक वित्तीय लाभ होने की भी संभावना है.

कार्यस्थल पर नए संपर्क बनेंगे जो लाभदायक रहेंगे. आपके ख़र्चों में अचानक बढ़ोतरी आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है. सेहत को लेकर आपको सचेत रहने की जरूरत है. नई पीढ़ी लोगों का साथ पसंद नहीं करेगी, समूह में रहने की बजाय अकेले रहना पसंद करेगी.

विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अतिरिक्त शिक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए. पढ़ाई से कुछ समय निकालकर योग और ध्यान करें, जिससे आपका दिमाग तरोताजा हो जाएगा. खिलाड़ी कठिनाइयों से पार पा लेंगे. सरकारी काम से आपको दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन सावधान रहें.

मकर राशि( Capricorn)-
अगर आप बिजनेस में पार्टनरशिप के बारे में सोच रहे हैं तो इससे बच सकते हैं और अपना स्टार्टअप शुरू करने की योजना बना सकते हैं. बिजनेस में महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए अच्छा दिन है. कार्यस्थल पर आपका काम अच्छा है, बॉस. आप लोगों की नज़रों में आ सकते हैं और आपको पदोन्नति मिल सकती है.

इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहने की जरूरत है, उचित डाइट प्लान का पालन करना चाहिए. ग्रहों की चाल को देखते हुए किसी को दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है, अब जब आपके बच्चे का पैसा आ जाए तो उसे व्यवस्थित करने की योजना तैयार कर लें.

घर में किसी मुद्दे पर बहस हो सकती है. दांपत्य जीवन में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो जाएगी. आमतौर पर बच्चों के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहता है. लेकिन उनके साथ कुछ समय बिताने से रिश्तों में अच्छे परिणाम आएंगे. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपने काम में व्यस्त रह सकेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
व्यापार में नगण्य लाभ होने से आपका तनाव बढ़ेगा. आप बिजनेस में बहुत कुछ हासिल करना चाहेंगे लेकिन अगर जल्दबाजी में फैसले लिए गए तो नुकसान हो सकता है. नौकरी या सेवा में. आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखने की सलाह दी जाएगी क्योंकि वे आपकी गतिविधियों को रोकने की कोशिश करेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति तनाव लेकर काम न करें, अपनी मेहनत और भाग्य पर भरोसा रखें. बेरोजगार व्यक्ति फ्रीलांसिंग या कंसल्टेंसी का काम शुरू कर सकते हैं. समय की कमी के कारण आप अपने जीवनसाथी के साथ सुकून भरे पल नहीं बिता पाएंगे.

परिवार में होने वाले शुभ आयोजनों के कारण आपकी जेब से कुछ अधिक पैसा खर्च हो सकता है. ऐसे कार्यक्रमों में पैसा तो खर्च होता ही है. छात्रों को अपनी जीवनशैली में योग और ध्यान को शामिल करना चाहिए, जिससे आपका तनाव स्तर कम होगा और आपके अंक बढ़ेंगे. छोटी यात्रा यात्रा से आपके मन में नकारात्मक विचार कम होंगे.

मीन राशि (Pisces)-
व्यापारी का काम उसकी मेहनत और धैर्य के दम पर सफल होगा, जिससे उसकी व्यापार संबंधी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. आपकी मेहनत से कंपनी को कोई बड़ी डील मिल सकती है, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर कोई महत्वपूर्ण कार्य आपके अधिकारों और कमाई में वृद्धि कर सकता है. प्रोफेशनल तौर पर दिन काफी अच्छा साबित हो सकता है.

नौकरीपेशा जातक के लिए ग्रहों की चाल सुकून देगी, मन में चल रहे किसी अज्ञात भय से राहत मिलेगी. अपने जीवनसाथी से अपने दिल की बात करें ताकि आपको शेयरिंग और केयर मिल सके. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए अन्यथा आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. “क्रोध एक अभिशाप है जो मनुष्य स्वयं को देता है. आप सिरदर्द, चक्कर आना, पेट दर्द से पीड़ित हो सकते हैं.

आप परिवार के साथ रविवार का आनंद लेने के लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. वैवाहिक जीवन में खुशियों के लिए कुछ खास कर पाएंगे. जीवन. संतान की ओर पूरा ध्यान देंगे. विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है.

साभार: एबीपी न्यूज

Related Posts