BREAKING

खास खबरदेश-दुनियाफीचर्डविविध

ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक, लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है. आखिरी 27 गेंदों में LSG के बल्लेबाजों ने 76 रन बना डाले…

लखनऊ (ए)। लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है. CSK ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 210 रन बनाए थे. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंद में 108 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की शुरुआत काफी खराब रही. क्विंटन डी कॉक शून्य और कप्तान केएल राहुल 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए, जिन्होंने 56 गेंद में शतक पूरा किया और अपनी 63 गेंद की पारी में 124 रन बनाए. इस पारी में स्टोइनिस ने 13 चौके और 6 छक्के भी लगाए. वहीं अतिम ओवरों में दीपक हुड्डा ने भी 6 गेंद में 17 रन की तूफानी पारी खेलकर लखनऊ की जीत में अहम योगदान दिया।

11 ओवर पूरे होने तक लखनऊ सुपर जायंट्स 88 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. टीम को अब भी जीत के लिए 9 ओवर में जीत के लिए 123 रन चाहिए थे. ऐसे में मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन के बीच 70 रन की पार्टनरशिप ने CSK के फैंस की धड़कनें बढ़ानी शुरू कर दी थीं. मगर 17वें ओवर में मथीशा पाथिराना ने पूरन को चलता किया. निकोलस पूरन ने 15 गेंद में 34 रन बनाए।

आलम ये था कि LSG को आखिरी 3 ओवर में जीत के लिए 47 रन चाहिए थे. मैच वहां फंस गया जब 18वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान 15 रन दे बैठे. अब LSG को 12 गेंद में जीत के लिए 32 रन चाहिए थे. 19वें ओवर में भी 15 रन आए. आखिरी 6 गेंद में जीत के लिए 17 रन बनना पूरी तरह संभव था. आखिरी ओवर की पहली 2 गेंद में ही 15 रन आ चुके थे, जिसमें एक नो-बॉल भी शामिल रही. वहीं ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोइनिस ने चौका लगाकर LSG की 6 विकेट से जीत सुनिश्चित की।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खासतौर पर मोईन अली और तुषार देशपांडे बहुत महंगे साबित हुए. CSK के लिए मथीशा पाथिराना ने 2 विकेट चटकाए. उनके अलावा दीपक चाहर और मुस्तफिजुर रहमान ने भी 1-1 विकेट लिया. शार्दूल ठाकुर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, जो 3 ओवरों में ही 42 रन दे बैठे थे. चेन्नई की गेंदबाजों की इतनी जमकर धुनाई हुई कि उन्होंने आखिरी 27 गेंदों में ही 76 रन लुटा दिए थे।

Related Posts