BREAKING

खास खबरदेश-दुनियाफीचर्ड

गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ हैदराबाद में अपराध दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

याचिका में कहा गया कि चुनाव आयोग ने हाल ही में राजनीतिक दलों को बच्चों की सेवाओं और चुनाव संबंधी प्रचार में उनकी भागीदारी का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया है…

हैदराबाद (ए)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ तेलंगाना में एमसीसी उल्लंघन के मामले में एक मामला दर्ज किया गया है. उन पर आरोप लगाया गया है कि अपनी चुनावी सभा में उन्होंने बच्चों का इस्तेमाल किया है।

ईमेल के जरिए की गई शिकायत में कहा गया, “चुनाव आयोग ने हाल ही में राजनीतिक दलों को बच्चों की सेवाओं और चुनाव संबंधी प्रचार या गतिविधियों में उनकी भागीदारी का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने 1-5-2024 को तेलंगाना राज्य के हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र में लादरवाजा से सुधा टॉकीज तक एक चुनावी रैली में भाग लिया।

रैली का समापन सुधा टॉकीज में एक सार्वजनिक बैठक के साथ हुआ, जहां आप मंच पर अमित शाह के साथ कुछ बच्चों को देख सकते हैं. उनमें से एक बच्चे को बीजेपी के प्रतीक चिन्ह के साथ देखा गया. यह चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है. हम आपके अवलोकन के लिए यहां एक फोटो के साथ संलग्न कर रहे हैं।”

शिकायत में कहा गया कि फोटोग्राफ और वीडियोग्राफी के आधार पर जिन कथित आरोपी व्यक्तियों की पहचान की गई उनमें टी यमन सिंह, कोम्पेला माधवी लता हैदराबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी और विधायक टी. राजा सिंह व अन्य शामिल हैं. शिकायत में आगे कहा गया कि यह चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है और उन्होंने एक फोटोकॉपी भी संलग्न की और इसे तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए हैदराबाद सिटी के पुलिस आयुक्त वाइस रेफरी 2 सिटी को भेज दिया गया. इसके अलावा आवश्यक कार्रवाई के लिए SHO मोगलपुरा को सौंपा जा रहा है।

पुलिस निरीक्षक पीएन दुर्गा प्रसाद ने कहा कि 02/05/2024 को शाम 7:00 बजे प्राप्त जानकारी के अनुसार, टीपीसीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी.निरंजन ने सीईओ तेलंगाना राज्य को एक मेल भेजा था, जिसे तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए सीपी-हैदराबाद को भेज दिया गया था और वही आवश्यक कार्यवाही के लिए थाना मुगलपुरा को भेजा. मिली जानकारी के आधार पर मैंने Cr.No: 77/2024, U/S: 188 IPC में मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

Related Posts