BREAKING

खास खबरदेश-दुनियाफीचर्डविविध

कोलकाता से 24 रन से हार के साथ ही मुंबई की प्लेऑफ में जाने की उम्मीद लगभग खत्म

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को 24 रनों से हरा दिया है. मिचेल स्टार्क ने मैच में एक ही ओवर में 3 विकेट झटके…

कोलकाता (ए)। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रनों से हरा दिया है. KKR ने पहले खेलते हुए 169 रन बनाए थे, जिसके लिए वेंकटेश अय्यर ने 70 रन की शानदार पारी खेली थी. वहीं जब मुंबई इंडियंस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम की शुरुआत बहुत बेकार रही. टीम 46 रन के अंदर 3 विकेट गंवा चुकी थी. रोहित शर्मा 11 रन, ईशान किशन ने 13 और नमन धीर भी केवल 11 रन का योगदान दे पाए. सूर्यकुमार यादव डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे. सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद में 56 रन बनाए, जिसके दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने बहुत कसी हुई गेंदबाजी की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए MI ने पावरप्ले ओवरों में 46 रन बनाए, लेकिन 3 विकेट गंवाने से टीम बैकफुट पर चली गई थी. टीम के अगले 3 विकेट भी 24 रन के अंदर गिर गए थे, जिससे मुंबई की टीम 71 रन पर 6 विकेट खो कर संघर्ष कर रही थी. यहां से सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और 30 गेंद में फिफ्टी पूरी की. उनके रहते मुंबई की जीत की उम्मीद बढ़ने लगी थी, लेकिन 16वें ओवर में सूर्यकुमार यादव 56 रन बनाकर आउट हुए तो पूरा मैदान शांत पड़ गया था।

आखिरी 4 ओवर में MI को जीत के लिए 46 रनों की जरूरत थी और टिम डेविड अब भी क्रीज़ पर डटे हुए थे. अगले 2 ओवरों में केवल 13 रन आए, जिससे मुंबई को आखिरी 2 ओवरों में 32 रनों की जरूरत थी. 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टिम डेविड 24 रन के स्कोर पर आउट हो गए और इसी के साथ MI की जीत की उम्मीद लगभग खत्म हो गई थी. उनसे अगली ही गेंद पर पीयूष चावला भी पवेलियन लौट गए. इसी ओवर में स्टार्क ने गेराल्ड कोएत्ज़ी को क्लीन बोल्ड करते हुए अपनी टीम को 24 रनों से जीत दिलाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए विशेष रूप से स्पिनर्स ने लाजवाब गेंदबाजी की. सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती, इन दोनों ने 4 ओवर डाले और दोनों ने ही 22 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए. उन्होंने मिडिल ओवरों में मुंबई के बल्लेबाजों को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने से रोके रखा।

डेथ ओवरों में मिचेल स्टार्क छाए रहे, जिन्होंने अपने स्पेल में 4 विकेट झटके. दरअसल मैच के गेम चेंजर आंद्रे रसेल रहे, जिन्होंने सूर्यकुमार यादव का विकेट लेकर मैच का रुख KKR की तरफ मोड़ दिया था, इसके अलावा उन्होंने हार्दिक पांड्या का भी विकेट झटका।

 

Related Posts