BREAKING

खास खबरदेश-दुनियाफीचर्डविविध

अगस्त में लॉन्च होगी बीएसएनएल 4G की सेवाएं, इंस्टॉल होंगे 1.12 लाख टावर

BSNL ने हाल ही में पंजाब में अपनी 4जी सेवाएं शुरू की है। 4जी सर्विस के लिए BSNL ने TCS और C-DoT के साथ साझेदारी की है। पंजाब में करीब 8 लाख 4जी सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। BSNL की 4G सर्विस को C-DoT ने डेवलप की है…

नईदिल्ली (ए)। यदि आप भी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं और 4जी सर्विस का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। BSNL की 4जी सर्विस इसी साल अगस्त से पूरे देश में लॉन्च हो जाएगी। यह आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, क्योंकि देश में 5जी को लॉन्च हुए दो साल हो चुके हैं और BSNL 4जी के लिए ही जूझ रहा है।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक BSNL के अधिकारियों ने कहा है कि अगस्त से देश में BSNL की 4G सेवाएं रोल आउट होना शुरू हो जाएंगी। कहा जा रहा है कि BSNL के 4जी नेटवर्क पर 40-45mbps तक की स्पीड मिलेगी। BSNL की 4जी सर्विस 700 मेगाहर्ट्स पर लॉन्च होगी और पायलट प्रोजेक्ट के दौरान इसे 2,100Mhz बैंड पर ले जाया जाएगा।

BSNL ने हाल ही में पंजाब में अपनी 4जी सेवाएं शुरू की है। 4जी सर्विस के लिए BSNL ने TCS और C-DoT के साथ साझेदारी की है। पंजाब में करीब 8 लाख 4जी सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। BSNL की 4G सर्विस को C-DoT ने डेवलप की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 4जी और 5जी सर्विस के लिए BSNL की ओर से TCS, Tejas नेटवर्क और सरकारी ITI को 19,000 करोड़ रुपये मिले हैं। इसके तहत देश में BSNL की 4जी और 5जी सेवाओं का विस्तार किया जाएगा।
अपने 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए BSNL देशभर में करीब 1.12  लाख टावर इंस्टॉल करवाएगा। कंपनी ने अभी तक 9,000  4जी टावर इंस्टॉल किए हैं जिनमें 6,000 टावर पंजाब, उत्तर प्रदेश पश्चिम, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सर्किल में एक्टिव हैं।

Related Posts