BREAKING

दुर्ग-भिलाईफीचर्ड

डॉ.संतोष राय इंस्टीट्यूट में XI-XII कॉमर्स की कक्षाएँ में प्रवेश प्रारंभ

भिलाई। सी.ए./सी.एस./सी.एम.ए. में शानदार परीक्षा परिणाम देने वाली संस्था में XI, XII की कक्षाओं में प्रवेश प्रारंभ हैं। X, XII की न्यू बैच 23/04/2024 से प्रारंभ होरही हैं। इस्पात नगरी में कॉमर्स की एक मात्र ऐसी संस्था हैं, जहाँ कॉमर्स के सभी विषय पढ़ाये जाते हैं।

संस्था में छात्रों को विषय विशेषज्ञों के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाता हैं। 196 जोनल मार्केट सेक्टर-10 में संचालित संस्था में पर्सनालिटी डेबलमेंट, स्टेज फीयर, जी.डी.पी.आई. की कक्षाएँ भी संचालित होती हैं। ताकि छात्र-छात्राओं में मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्य करने योग्य बनाया जा सके।

संस्था में कॉमर्स के छात्रों को प्रशिक्षित कने के लिए प्रोफेशनल शिक्षकों की एक सशक्त टीेम हैं। जिसमें प्रमुख रूप से डॉँ. संतोष राय, डॉ. मिट्ठू , सी.ए. प्रवीण बाफना, सी.ए. केतन ठ्क्कर, डॉ. पियूष जोशी, सी.एम.ए. अदिती गंगवानी, मिस अविनाश कौर, इंजिनियर अमित बाफना, डॉ.अमित श्रीवास्तव प्रमुख हैं।

ऐसे छात्र-छात्राओं के लिए जिनका पढ़ने में मन नहीं लगता या छोटी – छोटी बातों में चिड-चिड़ाते हैं ऐसे छत्र -छात्राओं को पर्सनाल्टी डेलपमेंट एंव कांउसिलिंग के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाता हैं।

संस्था साप्ताहिक एवं मासिक टेस्ट द्वाय छात्र-छत्रओंका मूल्यांकन करती हैं। जो छात्र- छात्राओं को प्रेरित करते हैं। साइकोलोॉजिस्ट मिट्टू मैडम द्वारा हर 15 दिन में फेस- दू-फेस कैरियर काउंसिलिंग के माध्यम से छात्रों को मार्गदर्शन भी दिया जाता हैं।

Related Posts