BREAKING

छत्तीसगढ़फीचर्ड

सुने मकान में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला शातिर नकबजन गिरफ्तार, सोने चांदी के जेवरात सहित 12 लाख रुपए का जुमला जप्त

आरोपी राजू सिक्का है शातिर नकबजन, जो पूर्व में चोरी/नकबजनी के 02 दर्जन से अधिक प्रकरणों में रायपुर के अलग-अलग थानों सहित अन्य जिलों से रह चुका है जेल निरूद्ध…

रायपुर। प्रार्थी राजेश बरई ने थाना टिकरापरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह लक्ष्मीनगर झण्डा चौक रायपुर में रहता है तथा उसकी मंदिर हसौद में जे.सी.बी. रिपेयर की शॉप है। दिनांक 13.04.2024 को अपने निवास स्थान में ताला लगाकर परिवार के साथ मैनपाट घुमने चला गया था। दिनांक 15.04.2024 को प्रार्थी जब घर वापस आया तो पाया कि उसके घर के पीछे का चैनल गेट का ताला टूटा हुआ था, कमरे अंदर प्रवेश कर देखा तो कमरों के ताले टूटे हुए थो तथा उनमे रखे आलमारियों तथा उनके लॉकरो के भी ताले टूटे हुए थे एवं उसमें रखे सोने चांदी के जेवरात नही थे। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के चैनल गेट का ताला तोड़कर घर अंदर प्रवेश कर आलमारियों का ताला तोड़कर उसमें रखे मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 304/24 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम दौलत राम पोर्ते, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम संदीप मित्तल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश देवांगन, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम संजय सिंह, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही तरीका वारदात के आधार पर लूट/चोरी के प्रकरणों में हाल ही में जेल से रिहा हुए अपराधियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात अरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को विभिन्न चोरी/नकबजनी के प्ररकणों में जेल निरूद्ध रह चुके आरोपी राजू सिक्का को घटना स्थल के पास संदिग्ध अवस्था में देखे जाने की जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा राजू सिक्का की पतासाजी कर पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताने के साथ-साथ घटना को अंजाम देने हेतु थाना सिविल लाईन क्षेत्र से एक्टिवा वाहन को चोरी करना बताया गया जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 574/23 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

आरोपी राजू सिक्का को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के सोने चांदी के जेवरात, चोरी के पैसो से क्रय की गई दोपहिया वाहन क्रमांक सी जी/04/पी आर/9928 तथा घटना में प्रयुक्त चोरी की एक्टिवा वाहन क्रमांक सी जी/04/के एक्स/8885 जुमला कीमती लगभग 12,00,000/- रूपये को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया है।

थाना न्यू राजेन्द्र नगर में दर्ज अपराध क्रमांक 243/23 धारा 457, 380, 34 भादवि. के प्रकरण में आरोपी भूपेन्द्र साहू एवं किशन जांगड़े को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सोने चांदी के जेवरात, एक नग मोबाईल फोन तथा चोरी के चारपहिया वाहन की चाबी जप्त कर कार्यवाही किया गया था तथा प्ररकण में आरोपी राजू सिक्का लगातार फरार चल रहा था। जिसमें भी आरोपी राजू सिक्का की गिरफ्तारी की जा रही है।

आरोपी राजू सिक्का पूर्व में भी चोरी/नकबजनी के 02 दर्जन से अधिक प्रकरणों में रायपुर के अलग-अलग थानों सहित अन्य जिलों से जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी- राजू सिक्का पिता परसुराम सिक्का उम्र 40 साल निवासी संकल्प कॉलोनी लाभाण्डी थाना तेलीबांधा रायपुर।

कार्यवाही में निरीक्षक दुर्गेश रावटे थाना प्रभारी टिकरापारा, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय, सउनि मंगलेश्वर परिहार, सउनि संतोष सिंह, प्र.आर. गुरूदयाल सिंह, अनिल पाण्डेय, आर. भूपेन्द्र मिश्रा, हरजीत सिंह, कमल धनगर, प्रशांत शुक्ला, सुरेश देशमुख, लालेश नायक, म.आर. बबीता देवांगन तथा थाना टिकरापारा उनि पवन पटवा की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।

Related Posts