BREAKING

खास खबरछत्तीसगढ़फीचर्ड

मतदान सामग्री लेकर दल के सदस्य हुए बस से रवाना, कलेक्टर- एसएसपी ने अधिकारियों और मतदान दलों को गुलाब फूल देकर किया उत्साहवर्धन

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह और एसएसपी संतोष सिंह ने बीटीआई स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचकर मतदान दल को गुलाब फूल भेंटकर शुभकामनाएं दी। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने निर्वाचन कार्याें की व्यवस्था में लगे अतिरिक्त कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर से लेकर मतदान कर्मियों से मिलकर उनका हौंसला बढ़ाया। फिर मतदान दलों को मतदान केंद्र के लिए रवाना होने का सिलसिला शुरू हुआ। यही नहीं, कलेक्टर ने टेंट की व्यवस्थाएं, पानी की व्यवस्थाएं, साफ-सफाई की व्यवसथा से लेकर मतदान दलों को ले जाने वाले वाहनों के चालकों और कंडक्टरों से भी सुबह मुलाकात की और उन्हें निष्पक्ष, सुरक्षित और पारदर्शी निर्वाचन में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

इस दौरान कलेक्टर ने सुबह से ही स्ट्रांग रूम में पहुंचकर सभी बड़े अधिकारियों से लेकर बस चालकों को भी गुलाब फूल भेंटकर उत्साहवर्धन किया। कलेक्टर ने एसएसपी की मौजूदगी में सुरक्षा कर्मियों से भी बात कर उनका उत्सावर्धन किया। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों से निर्वाचन दलों और मतदान सामग्रियों की सुरक्षा करने के कर्तव्य को हर हाल में पूरा करने को कहा।

कलेक्टर ने पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को गुला का फूल देकर सभी की सलामती और निर्विन्घ चुनाव की आशा जताई। इस बार की स्ट्रांग रूम की व्यवस्था देख मतदान दल के सदस्य काफी खुश हुए और जिला प्रशासन की सराहाना की।

मतदान दल को आज ईवीएम मशीनें, वीवीपैट सहित मेडिकल किट देकर बस से रवाना किया गया। साथ ही सुरक्षाबल की टीम भी उनके साथ थी। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप और सभी एआरओ को गुलाब फूल भेंटकर शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर ने कहा कि मतदान दलों के सुविधाओं में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होगी। सारी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। मतदान दल को बेहतर प्रशिक्षण दिया गया है और प्रशिक्षण पाकर अवश्य ही बेहतर तरीके से मतदान को कराएंगे। उनकी सुविधाओं में कोई कमी न हो, इसके लिए चेकलिस्ट, फलो चार्ट की व्यवस्था की गई है।

मतदान प्रशिक्षण संबंधी वीडियो भी शेयर किए गए है। एसएसपी श्री सिंह ने कहा कि मतदान दलों के साथ सुरक्षा कर्मियों को भी रवाना किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान कार्य कराए जाएंगे। इसके लिए पूर्ण तैयारियां की गई है। उल्लेखनीय है कि 7 मई को रायपुर लोकसभा के लिए मतदान होगा। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। इसकी तैयारी पूर्ण रूप से कर ली गई है।

Related Posts