BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 08 मई: मीन राशि वालों स्वास्थ्य में सुधार आपके जीवन में नई जान डाल देगा, परिवार के सदस्यों की बातों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है

ज्योतिष के अनुसार 08 मई 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है.  आज सुबह 08ः51 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपता तिथि रहेगी. आज दोपहर 01ः34 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सर्वार्थसिद्धि योग, सौभाग्य योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा शाम 07ः07 के बाद वृषभ राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07ः00 से 09ः00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12ः00 से 01ः30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

 

मेष राशि (Aries)
व्यापारिक व्यय सामान्य रहने से व्यापारिक आय में वृद्धि होगी. व्यवसायी विभिन्न क्षेत्रों से लाभ कमाने में सफल होंगे और आय के कई नए स्रोत ढूंढ पाएंगे.

कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखकर आपको टीम का नेतृत्व करने की पेशकश की जा सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति पहले कुछ योजनाएं बना लें फिर प्लानिंग शुरू करें. कार्यों को मिलकर पूरा करें. सामाजिक स्तर पर आपके कार्य आसानी से पूरे होंगे.

आप अपने प्यार या जीवनसाथी की किसी बात को लेकर भावनात्मक रूप से भावुक हो सकते हैं. यदि आप परिवार में किसी खास व्यक्ति से नाराज हैं तो उसे उसकी गलती के लिए अकेले में डांटें.

अविवाहित लोगों के लिए विवाह की बात जोर पकड़ सकती है, यह प्रेम विवाह भी हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा. फिर भी अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. विद्यार्थी पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बनाए रखने में सफल रहेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
आप रेस्तरां, होटल और मोटल व्यवसाय में मुआवज़ा पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. कारोबारी अगर नया काम करने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है.

कार्यक्षेत्र पर किसी की सलाह आपके लिए तब तक फायदेमंद नहीं होगी जब तक आप उस पर काम करना शुरू नहीं कर देते. वर्तमान स्थिति को देखते हुए नौकरीपेशा जातक को पूर्व नियोजित कार्यों में बदलाव करना पड़ सकता है.

सामाजिक स्तर पर आपके चल रहे कार्यों में रुकावटें आएंगी. हाई कोलेस्ट्रॉल के मरीज अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. न चाहते हुए भी आपको आधिकारिक तौर पर यात्रा करनी पड़ सकती है. छात्र कैंपस प्लेसमेंट का हिस्सा नहीं बन सकेंगे.

यदि आप घर के मुखिया हैं तो निर्णय लेते समय सभी की इच्छाओं को ध्यान में रखें, ऐसा कोई भी निर्णय न लें जिससे घर के अन्य सदस्यों को नुकसान हो, परिवार में घरेलू विवादों से दूरी बनाए रखें.

मिथुन राशि (Gemini)
अपने व्यवसाय में नए ग्राहक जोड़ने के लिए आप डिजिटल विज्ञापन का सहारा लेंगे. कार्यक्षेत्र पर आपकी कार्यकुशलता आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.

बैंकिंग फील्ड से जुड़े नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बेहतर है, अच्छा प्रोत्साहन और प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा.

सौभाग्य, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से मान-सम्मान बढ़ेगा. . आपको अपने प्रेम और जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाए रखने में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

प्रतियोगी छात्र परीक्षा को लेकर सतर्क रहें और तैयारी शुरू करें और शिक्षक की सलाह का पालन करें. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बन सकती है.

दिन का कुछ समय परिवार के सदस्यों के साथ भी बिताएं, इससे रिश्ते मधुर रहेंगे. अविवाहित लोगों की शादी की चर्चा जोर पकड़ सकती है, रिश्ते के लिए हां कहने से पहले जांच लें.

कर्क राशि (Cancer)
कॉस्मेटिक बिजनेस को बढ़ाने के लिए आपको अपनी मार्केटिंग टीम बढ़ानी होगी. व्यापारियों और अच्छे कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. कॉरपोरेट सेक्टर से जुड़े लोगों को बोनस मिलने की खुशखबरी मिल सकती है.

परिवार के किसी सदस्य को आपसे बहुत उम्मीदें होंगी. जिसे आपको पूरा करना होगा. चुनाव के मद्देनजर राजनेता अपने आचरण से सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा हो सकती है. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए अभी से ही कड़ी मेहनत शुरू कर देनी चाहिए. प्यार और जिंदगी: आप अपनी बातों से प्यार में पड़ सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)
सौभाग्य, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में आय के अतिरिक्त स्रोत से आर्थिक लाभ होने की संभावना है. एक बिजनेसमैन की सामाजिक छवि को मजबूत करने के लिए आपको अधिक से अधिक सामाजिक कार्यों में भाग लेना चाहिए.

कार्यस्थल पर टीम एकता बनाए रखने के कारण. आपसे किसी टीम का नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है. नौकरीपेशा जातक को कार्यस्थल पर दी जा रही जिम्मेदारियों के प्रति गंभीरता बनाए रखनी होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन बढ़िया रहेगा.

आप परिवार के साथ किसी की जन्मदिन पार्टी में शामिल हो सकते हैं. एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र समय पर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे तभी वे अपना भविष्य बेहतर बना पाएंगे, पढ़ाई में आने वाली चुनौतियों से डरें नहीं, उनका मुकाबला करें.

नई पीढ़ी की बात करें तो आपके मन में उठ रहे सवालों और शंकाओं का जवाब मिलने की संभावना है. प्रेम और दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको पेशेवर यात्रा के लिए तैयार रहना होगा.

कन्या राशि (Virgo)
व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा के कारण आपको अपनी कीमत पर मोलभाव करना पड़ेगा. ग्रहों की चाल को देखते हुए समय प्रतिकूल होने से बिजनेस डील रुक सकती है.

कार्यस्थल पर अनावश्यक वाद-विवाद और बातों से खुद को दूर रखें और सिर्फ अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें. नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ेगा.

आधिकारिक मामलों का जिक्र घर में करने से बचें, इससे घर का माहौल आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है. परिवार में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा घरेलू कलह हो सकती है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में कोई बात भूलने से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है. अचानक परीक्षा की तारीख घोषित होने से आपकी टेंशन बढ़ जाएगी.

स्वास्थ्य की बात करें तो आप डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान रह सकते हैं, इस समय पानी का अधिक सेवन करें.

तुला राशि (Libra)
व्यापार में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन कुछ जगहों पर आपको प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ेगा. व्यापारी को बेहतर मुनाफा पाने के लिए ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने होंगे, अच्छे संपर्क ही बड़ा मुनाफा दिलाने में मदद करेंगे.

कार्यस्थल पर अपने काम की गति बढ़ाएं.  सामाजिक स्तर पर आपको किसी बड़ी कंपनी का सहयोग मिल सकता है. मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

युवाओं को उन बातों पर भी चुप रहने की कोशिश करनी चाहिए जो उनके पिता को पसंद नहीं हैं, क्योंकि आज आपके उनके साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की संभावना है,

परिवार की मदद से आप अपनी पुरानी संपत्ति वापस खरीदने में सफल होंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा, दिल की बातें साझा करने के लिए दिन उपयुक्त है.

मेडिकल और टेक्निकल छात्र आवारागर्दी और प्रेम संबंधों में फंसकर अपना करियर बर्बाद कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
सौभाग्य, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कॉरपोरेट मीटिंग में आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी कार्यशैली को देखते हुए आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है. जो आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद साबित होगा.

बिजनेसमैन के अंदर बेशक बहुत प्रतिभा होती है, बस आपको उसे बाहर प्रदर्शित करना होता है. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में जूनियर्स की मदद से आपका काम पूरा होगा. परिवार में आपको किसी काम में माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की ही चर्चा होगी. नई पीढ़ी की बात करें तो सामाजिक तौर पर आपका वर्चस्व बढ़ेगा साथ ही मान-सम्मान भी बढ़ेगा.

खिलाड़ी अपनी रैंक बरकरार रखने में सफल रहेंगे. जिन युवाओं की पढ़ाई किसी कारणवश छूट गई थी, उन्हें दोबारा शुरू करने का समय आ गया है. अचानक उन्हें किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
बिजनेस में अच्छी कमाई और मेहनत के चलते धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी. पैतृक व्यवसाय में निवेश करने से बचें और बचत पर ध्यान दें, बेहतर समय आने पर ऐसा करने से आपको दोगुना लाभ मिलेगा.

सौभाग्य से सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको कार्यस्थल पर फिर से एम्प्लॉई ऑफ द मंथ का खिताब मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को कोई प्रेजेंटेशन देना है, वह अपनी तैयारी पूरी रखें. सामाजिक स्तर पर मित्रों,

पारिवारिक और राजनीतिक सहयोग मिलेगा. घर के नवीनीकरण में आपको परिवार से आर्थिक सहायता मिलेगी. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ शाम बिताना मज़ेदार रहेगा. छात्र अभी से कैंपस प्लेसमेंट के लिए तैयारी शुरू कर देंगे.

नई पीढ़ी: खुद को मानसिक रूप से हल्का रखें, इसके लिए दोस्तों के साथ गपशप करें और अपनी पसंदीदा गतिविधियों को प्राथमिकता दें. घर के छोटे बच्चों या बच्चों पर अनावश्यक गुस्सा न निकालें,

बल्कि सभी के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखना बेहतर रहेगा. वजन कम करें ऐसा करने के लिए जंक फूड छोड़ें और स्वस्थ खान-पान पर ध्यान दें.

मकर राशि( Capricorn)
अच्छा पैकेज मिलने पर मार्केटिंग और मैनेजमेंट टीम आपको अपनी कंपनी से इस्तीफा दे देगी, जो आपके लिए पहाड़ तोड़ने जैसा होगा. कार्यस्थल पर किसी को पदोन्नति मिलने से आप दुखी रहेंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन में कोई बात ज्यादा बढ़ने से आपका तनाव बढ़ सकता है. परिवार में रिश्ते सुधारने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. संतान का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है,

इसलिए माता-पिता को इस पर भी नजर रखनी चाहिए. सामाजिक स्तर पर किसी भी मंच से किसी भी तरह की टिप्पणी करना आपके लिए गले का कांटा बन सकता है.

घर के छोटे बच्चों या बच्चों पर अनावश्यक गुस्सा न निकालें, बल्कि सभी के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखना बेहतर रहेगा. जो लोग काम के सिलसिले में परिवार से दूर रहते हैं,

उनकी अपने परिजनों से मुलाकात होगी. उनके साथ बिताया गया समय आपका सारा अकेलापन दूर कर देगा. देंगे.विद्यार्थी अपना सर्वश्रेष्ठ दोहरा नहीं पाएंगे

कुंभ राशि (Aquarius)
सौभाग्य, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में कोई पुराना अटका हुआ बिल खत्म हो सकता है.

बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ रहेगा, कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से अधिक माल सप्लाई करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता को परखने के लिए आपको कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन काफी व्यस्त रहने वाला है.

सामाजिक स्तर पर पुराने कार्यों के साथ नये कार्य करने में व्यस्त रहेंगे. नई पीढ़ी को आलस्य से घेर रही ग्रहों की चाल को देखते हुए जरूरी कामों को छोड़कर बाकी सभी कामों में मन लगेगा.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ लॉग ड्राइव पर जाने का प्लान बन सकता है. विद्यार्थियों को केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. परिवार में किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में आपकी ज़िम्मेदारियाँ अधिक रहेंगी. महिलाएं पूरा दिन घर और रसोई के काम में बिता सकती हैं. स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न बरतें.

मीन राशि (Pisces)
व्यापार में अच्छी कमाई होने से आर्थिक परेशानियां दूर होंगी साथ ही अगर आप किसी नई जगह पर आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7.00 से 9.00 और सुबह 5.15 से 6.15 के बीच करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

बिजनेसमैन को किसी पार्टी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है, जिसे स्वीकार करने के लिए ज्यादा सोच-विचार की जरूरत नहीं पड़ेगी. नौकरीपेशा और बेरोजगार व्यक्ति को अवसर हाथ से नहीं जाने देना चाहिए.

स्वास्थ्य में सुधार आपके जीवन में नई जान डाल देगा. विद्यार्थियों को रात की बजाय ब्रह्म मुहूर्त में पढ़ने या याद करने का प्रयास करना चाहिए, सुबह के समय की गई पढ़ाई लंबे समय तक दिमाग में रहती है.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी पर किसी बात को लेकर दबाव बना सकते हैं. किसी खिलाड़ी का मार्गदर्शन करें. उन्हें कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में एक नया मोड़ लाएगा.

परिवार के सदस्यों की बातों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है, महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा करने के बाद ही निर्णय लेना बुद्धिमानी होगी, परिवार में बुजुर्गों की सलाह आपके काम आएगी. दोस्तों के साथ ड्राइव पर जाते समय खुद ड्राइविंग करें.

साभार: एबीपी न्यूज

Related Posts