BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 19 अक्टूबर: सिंह राशि वालों मन अशांत रहेगा, व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी, मन किसी भय से ग्रसित हो सकता है

आज यानी 19 अक्टूबर को कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और दिन शनिवार है। आज सिद्ध योग और भरणी नक्षत्र संयोग बन रहा है। ऐसे 12 राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ सकता है।आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं…

 

1. मेष राशि

कारोबार में परिश्रम रहेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से मिलने पर घर में खुशी आएगी। किसी मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी बनेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

2. वृषभ राशि

नौकरी में अफसर का सहयोग प्राप्त होगा। आपके सभी कार्य संपन्न होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार दें और भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

3. मिथुन राशि

परिश्रम अधिक रहेगा। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे।सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें और बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अधीनस्थ कर्मचारी अथवा पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

5. सिंह राशि

मन अशांत रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। मन किसी भय से ग्रसित हो सकता है। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी में गुड़ खिला दें।

6. कन्या राशि

परिवार का साथ मिलेगा। जीविका के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। धर्मगुरु से मतभेद हो सकता है। बुध के बीज मंत्र का जाप करें और किसी घायल गाय का उपचार भी करवा दें।

7. तुला राशि

मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में विस्तार होगा। रिश्तों में  निकलता आएगी। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

8. वृश्चिक राशि

मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन ना रहे। पिता से सहयोग प्राप्त होगा। घर परिवार में लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

9. धनु राशि

तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

10. मकर राशि

धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे।शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। महत्वपूर्ण व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। धन यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। यात्रा और देशाटन की स्थिति सुखद होगी। घायल कुत्तों का उपचार करना। और शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दिया जला दें।

12. मीन राशि

धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।मन अशांत रहेगा। संतान के कारण तनाव हो सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। गाय की सेवा करेंगे तो विशेष कृपा होगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

Related Posts