BREAKING

खास खबरदेश-दुनियाफीचर्डविविध

आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले मे बना सबसे बड़ा स्कोर, हैदराबाद ने 6 ओवर्स में ठोके रिकार्ड 125 रन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले 6 ओवर यानी पावरप्ले में रिकॉर्ड 125 रन बना डाले. यह आईपीएल इतिहास के पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर है…

नईदिल्ली (ए)। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, दोनों ओपनर पहले 6 ओवर यानी पावरप्ले में रिकॉर्ड 125 रन बना डाले. यह आईपीएल इतिहास के पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम दर्ज था. आईपीएल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले 6 ओवर में 105 रन बनाए थे।

अभिषेक शर्मा 12 गेंदों पर 46 रन बनाकर पवैलियन लौटे. वहीं, ट्रेविस हेड 31 गेंदों पर 89 रन बनाकर क्रीज पर हैं. अब तक ट्रेविस हेड ने अपनी पारी में 11 चौके और 6 छक्के जड़े हैं।

बहरहाल, अब सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल इतिहास के पावरप्ले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम बन गई है. पैट कमिंस की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पीछे छोड़ दिया. वहीं, इस फेहरिस्त में चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर है. आईपीएल 2014 में पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले 6 ओवर में 2 विकेट पर 100 रन बनाए थे।

इसके बाद फिर चेन्नई सुपर किंग्स का नंबर है. आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले 6 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 90 रन बनाए थे. जबकि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले 6 ओवर में 1 विकेट पर 88 रनों का स्कोर बनाया था।

वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो खबर लिखे जाने तक सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर के बाद 3 विकेट पर 154 रन है. अभिषेक शर्मा के बाद एडेन मार्करम 1 रन बनाकर चलते बने. जबकि ट्रेविस हेड ने 32 गेंदों पर 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 11 चौके और 6 छक्के लगाए. अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए तीनों कामयाबी कुलदीप यादव को मिली है।

Related Posts