BREAKING

खास खबरछत्तीसगढ़देश-दुनियाफीचर्डसाक्षात्कार

रायपुर रेंज के नवपदस्थ पुलिस महानिरीक्षक अमरेश कुमार मिश्रा ने पदभार ग्रहण किया

रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के तेज तर्रार आईपीएस अफसर अमरेश कुमार मिश्रा ने आज रायपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक का पदभार ग्रहण कर लिया है। आईपीएस अमरेश मिश्रा छत्तीसगढ़ कैडर के 2005 बैच के आईपीएस अफसर है। इसके पूर्व वे एनआईए में डीआईजी के पद पर कार्यरत है। जनवरी 2019 से वो डेपुटेशन पर दिल्ली गए थे। जनवरी 2023 में प्रमोट होकर डीआईजी से आईजी बने थे।

मंगलवार की दोपहर आईपीएस अमरेश मिश्रा ने रायपुर आईजी कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। इसके पूर्व उन्होंने परेड की सलामी ली। इस दौरान रायपुर के नवपदस्थ एसएसपी संतोष सिंह सहित राजपत्रित अधिकारी मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि आईपीएस अमरेश मिश्रा मूलतः बिहार से है और उन्होंने धनबाद आईआईटी से पेट्रोलियम में बीटेक किया है। नौकरी करते हुए उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और 2005 में आईपीएस के लिए चयनित हुए।

आईपीएस अमरेश मिश्रा बस्तर, नारायणपुर, कोरबा, दुर्ग और रायपुर में अपनी सेवाएं दे चुके है। दुर्ग एसपी और रायपुर एसएसपी रहते हुए इन्होंने सुधखोर, धोखाधड़ी और बेसिक पुलिसिंग पर बहुत ही सराहनीय कार्य किया। दुर्ग एसपी रहते हुए इन्हे फिक्की अवार्ड भी मिल चुका है।

आईपीएस अमरेश मिश्रा छत्तीसगढ़ कैडर के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माने जाते है। छत्तीसगढ़ की जनता इनके काम को देख चुकी है। खास कर जिन जिलों के ये एसपी रहे है वहां की जनता इनके पुलिसिंग से बहुत खुश रही है वही अपराधियों में इनका खौफ रहा है।

Related Posts