BREAKING

खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाईफीचर्डसाक्षात्कार

फरियादी को विधिसमत न्याय दिलाने और उनकी मदद के लिए उपलब्ध रहूंगा : सीएसपी आशीष बंछोर

भिलाई (सारनाथ एक्सप्रेस)। शासन ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, मुझ पर जो भरोसा जताया है, मैं उस पर पूरी तरह खरा उतरू और पीड़ित को विधिसम्मत न्याय दिला सकू और उनकी मदद कर सकू यही मेरी प्राथमिकता रहेगी। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अपराध पर नियंत्रण करने की दिशा में कार्य करेंगे। वीवीआईपी जिला होने के कारण जिम्मेदारी भी उतनी ही बड़ी दी गई है, जिसे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभा रहा हूं। यह सब बाते छावनी सीएसपी अशीष बंछोर ने सारनाथ एक्सप्रेस से विशेष बातचीत में कही। इन्होंने अपने अब तक के सफर को हमसे साझा किया।

सीएसपी अशीष बंछोर की प्रारंभिक और हायर सेकंडरी तक की शिक्षा शासकीय स्कूल कालीबाड़ी, रायपुर से पूरी हुई। इन्होंने दुर्गा कॉलेज, रायपुर से कॉमर्स विषय में स्नातक की डिग्री हासिल किया। स्नातक के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए और अपने पहले ही प्रयास में सीजीपीएसी की परीक्षा उत्तरीण कर उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के लिए चयनित हुए।

वर्ष 2011 सीजीपीएससी का एग्जाम देकर 2014 बैच के डीएसपी है। सीएसपी आशीष बंछोर को वर्ष 2016 बतौर प्रशिक्षु डीएसपी पहला जिला जांजगीर चांपा मिला, जहां इन्होंने अगस्त 2017 तक अपनी सेवाएं दी। अगस्त 2017 में इन्हे एसडीओपी बोड़ला (कवर्धा) की जिम्मेदारी सौंपी गई, जहां इन्होंने मार्च 2019 तक अपनी सेवाएं दी। इस दौरान इन्होने मार्च 2018 में कवर्धा जिला में पहला वर्दीधारी नक्सली मारा गया, उस ऑपरेशन को इन्होंने लीड किया। मार्च 2019 से मई 2020 तक ईओडब्लू में अपनी सेवाएं दी। मई 2020 में इन्हे मुख्यमंत्री सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई, जहां इन्होंने मार्च 2023 तक अपनी सेवाएं दी। मार्च 2023 में इन्हे वीवीआईपी जिला दुर्ग के छावनी सीएसपी की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसे यह जिम्मेदारी के साथ निभा रहे है।

वरिष्ठ अधिकारियों को अपना आदर्श मानने वाले छावनी सीएसपी अशीष बंछोर ने बताया कि परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने, क्रिकेट खेलने और देखने में इनकी विशेष रुचि है।

कार्य करने के उद्देश्य को लेकर सीएसपी ने बताया कि इतने छोटे से कैरियर में अलग अलग जगह पोस्टिंग हुई, अलग अलग वेरियेशन में काम करने का मौका मिला, वैसा ही एक्सपीरियंस रहा है। छावनी सीएसपी की जिम्मेदारी बड़ी है ऑफिस आने वाले हर फरियादी को विधिसमत न्याय दिलाने उनकी मदद करने के लिए उपलब्ध रहूंगा।

Related Posts