BREAKING

घर-परिवारफीचर्ड

राशिफल 23 मार्च: कन्या राशि वालों बिजनेस में नए प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले व्यवसाय की स्थिति में सुधार करना होगा साथ ही अतीत में की गई गलतियों से सीखें

ज्योतिष के अनुसार 23 मार्च 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:18 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग. बुधादित्य योग, शूल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

 

मेष राशि (Aries)-
त्योहारी सीजन को देखते हुए व्यापार में नए रिश्ते बनेंगे जो भविष्य में लाभकारी रहेंगे. ऑनलाइन मार्केटिंग व्यवसाय के लिए समय लाभदायक रहेगा. नौकरी और कार्यस्थल पर आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. कार्यस्थल पर काम में कुछ सफलता मिलने की संभावना है. हर इंसान अपनी हर इच्छा को पूरा करने का सपना देखता है, लेकिन इन्हें पूरा वही कर पाता है जिसके इरादे मजबूत हों.

बढ़े हुए खर्चों के बावजूद आप चिंतित नहीं रहेंगे. स्मार्ट वर्क से आप कार्यस्थल पर अपने विरोधियों को परेशान कर सकते हैं. परिवार में किसी से वैचारिक मतभेद दूर हो सकते हैं. संचार कौशल से आप उपलब्धियां हासिल करेंगे.

विद्यार्थियों, कलाकारों एवं खिलाड़ियों को अपने मार्गदर्शकों एवं प्रशिक्षकों के सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए. कड़ी मेहनत के साथ-साथ स्मार्ट स्टडी से छात्र अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं लेकिन क्रियान्वयन शून्य रहेगा. रेडीमेड गारमेंट के व्यवसाय में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर आपका काम बढ़ सकता है और आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जबकि आर्थिक लाभ नहीं होगा. आपको अपने सहकर्मियों से मदद नहीं मिल पायेगी.

नौकरीपेशा जातक को निजी समस्याओं को प्रोफेशनल लाइफ से दूर रखना होगा. अन्यथा इन्हें करियर में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके व्यवहार में कुछ बदलाव कार्यस्थल पर आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. परिवार में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

त्योहारी सीजन को देखते हुए सोशल प्लेटफॉर्म पर आपके द्वारा किया गया कोई भी पोस्ट आपके लिए गले का कांटा बन सकता है. अपने जीवन साथी के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाने की योजना रद्द कर दें. त्योहार के दौरान सप्ताहांत. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. टेक्सटाइल डिजाइनिंग के छात्रों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी होगी. स्वास्थ्य के लिए यात्रा करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)-
आर्थिक परेशानियां सुलझने से कारोबार में आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. ग्रहों की चाल को देखते हुए व्यापार में आ रही बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी, जिससे व्यापार में प्रगति होगी. लगातार प्रयासों से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आप अपना वर्चस्व स्थापित करने में सफल रहेंगे.

परिवार में बुजुर्गों की सलाह से दांपत्य जीवन में रिश्ते मजबूत होंगे. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा. आप अपने माता-पिता के कारण लाभ कमाएंगे. ध्यान और योग के माध्यम से मानसिक तनाव दूर करें.

पुरानी यादें ताजा होंगी सामाजिक जीवन में तरोताजा रहेंगे. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपने काम में सक्रिय रहेंगे. प्रतियोगी छात्रों को अचानक दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
त्योहारी सीजन को देखते हुए किसी बड़े प्रोजेक्ट का ऑफर मिलने से आपका कारोबार ऊंचाइयों को छूएगा. कारोबार में लाभ और मनचाहा बदलाव हो सकता है. कार्यस्थल पर कुछ बड़ी मुश्किलों से आप आसानी से निपट लेंगे. आपको दूसरों द्वारा किये गये दोषों के सुधार के उपाय खोजने होंगे.

बेरोजगार व्यक्ति सतर्क रहें, नौकरी के लिए किए गए प्रयास सफलता दिलाएंगे. आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा. परिवार के लिए भी समय निकालने की जरूरत है. जीवनसाथी के व्यवहार में कुछ बदलाव आपके लिए ख़ुशी का कारण बन सकते हैं. प्रतियोगी छात्रों को पढ़ाई पर अधिक फोकस करने से ही सफलता मिलेगी. निजी यात्रा की योजना बन सकती है

सिंह राशि (Leo)-
बुधादित्य और शूल योग बनने से बिजनेस में मेन पावर की समस्या दूर हो जाएगी और आपका ध्यान किसी दूसरे बिजनेस की ओर भी हो सकता है. बिजनेसमैन के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आप न तो लाभ की स्थिति में रहेंगे और न ही हानि की. त्योहारी सीजन को देखते हुए आपको दैनिक खर्चों में बढ़ोतरी पर नियंत्रण रखना होगा. सामाजिक स्तर पर आप सक्रिय रहेंगे.

सप्ताहांत में अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा. . पारिवारिक स्थिति अनुकूल रहेगी. ग्रहों का खेल आपके गुस्से को बढ़ावा देगा, इसलिए नई पीढ़ी को संयमित रहकर अपने रिश्तों को बचाना चाहिए.

परिवार में किसी के साथ आपके रिश्तों में खट्टे अनुभवों के साथ-साथ कुछ मीठी भावनाएँ भी रहेंगी. विद्यार्थियों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. कलाकारों को अपना काम करने में सांत्वना मिलेगी. खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
बिजनेस में नए प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले व्यवसाय की स्थिति में सुधार करना होगा. साथ ही अतीत में की गई गलतियों से सीखें, आगे बढ़ें और भविष्य के बारे में सोचें.  बिजनेसमैन: अगर आपको किसी ग्राहक, निवेशक या अन्य बिजनेसमैन से कोई परेशानी है तो उससे नरमी से निपटें और मामले को शांत करें. कार्यस्थल में नेतृत्व की गुणवत्ता में सुधार के लिए सॉफ्ट स्किल्स पर ध्यान दें.

त्यौहारी सीज़न को देखते हुए आप जल्दबाजी में कोई पारिवारिक निर्णय न लें तो यह आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा. आपका काम तभी सुधरेगा जब आप पहले से बेहतर होंगे. प्रदर्शन करेंगे. पारिवारिक जीवन में आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं, इसलिए धैर्य रखें.

जितना हो सके विद्यार्थी-शिक्षार्थी प्रेरणा कहानियाँ पढ़ें ताकि आप हमेशा सकारात्मक महसूस कर सकें. वैवाहिक जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं और इसका मुख्य कारण आप पर अत्यधिक क्रोध का हावी होना है. आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं, योग और ध्यान को अपनी जीवनशैली में शामिल करें.

तुला राशि (Libra)-
त्योहारी सीज़न के दौरान पहले किए गए निवेश से कमाए गए धन से आपको लाभ मिलेगा, जिसका उपयोग आप अपने व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर काम पूरा करने के लिए. आपको और अधिक शोध करने की आवश्यकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहें, कुछ चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है. आपके अंदर आया बदलाव हर किसी को हैरान कर सकता है.

आप परिवार के साथ सप्ताहांत का आनंद उठाएंगे. “अपने दिमाग को घर के बाहर ले जाओ क्योंकि दुनिया एक बाज़ार है, लेकिन अपने दिल को घर के अंदर ले जाओ क्योंकि यह एक परिवार है.” शाम को घर पर आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यारा समय बिता सकेंगे.

आप और आपका जीवनसाथी काफी व्यस्त रहेंगे. माता-पिता को बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनकी गतिविधियों पर भी ध्यान देना चाहिए, उन्हें आउटडोर गेम खेलने के लिए प्रेरित करना चाहिए. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपना काम पूरे मन से करें, प्रयास करना याद रखें. और अगर इरादे नेक हों तो किस्मत और खुशियां भी अनगिनत होंगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
त्योहारी सीज़न के दौरान स्थापित व्यवसाय की वृद्धि में भारी उछाल आएगा. पार्टनरशिप बिजनेसमैन: अगर आप आपसी तालमेल बनाए रखेंगे तो यह आपके बिजनेस के लिए अच्छा रहेगा. आर्थिक दृष्टि से दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. रोमांटिक लाइफ में भी आपके रिश्ते मधुर रहने की संभावना है. विद्यार्थियों को व्यर्थ की बातों से दूरी बनाकर पढ़ाई में की गई मेहनत सफलता दिलाएगी.

कलाकारों और खिलाड़ियों का सम्मान और प्रभाव बढ़ेगा. होशियारी और कड़ी मेहनत से आप अपने काम में सुधार लाएंगे. विद्यार्थियों को इस समय कंबाइंड और ग्रुप स्टडी पर ध्यान देना चाहिए. ऐसा करने से पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी. आप अपने विरोधियों, शत्रुओं और प्रतिद्वंद्वियों का दिल जीतने में महारत हासिल कर लेंगे. स्वास्थ्य के लिए किए गए प्रयासों से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
त्योहारी सीजन को देखते हुए कारोबार में राजस्व का ग्राफ ऊपर जाता हुआ देखने को मिलेगा. कार्यस्थल पर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने से ही आपको सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन करियर के क्षेत्र में मिलाजुला रहने वाला है यानी न तो बहुत अच्छा और न ही बहुत बुरा दिन रहेगा. अप्रत्याशित धन लाभ की संभावना है. जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे होंगे. स्वस्थ रहेंगे.

आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी. प्रेम जीवन में आपको अपने पूरे व्यक्तित्व पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. वैवाहिक जीवन अच्छा रहने के योग हैं. यात्रा के लिए की गई योजना में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर आपके अनुयायी बढ़ेंगे. आप बुखार और सिरदर्द से परेशान रहेंगे.

इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्रों को अगर अपना सपना पूरा करना है तो कड़ी मेहनत करनी होगी. और दृढ़ संकल्प से ही वे इसे पूरा कर पाएंगे. “कोई भी सपना जादुई तरीके से हकीकत नहीं बन सकता; इसमें पसीना, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प लगता है.”

मकर राशि( Capricorn)-
व्यापार में किए गए निवेश का लाभ कम मिलने से आप चिंतित रहेंगे. बिजनेसमैन कोई नया बिजनेस शुरू करने का प्लान बना सकते हैं, प्लानिंग करते समय भविष्य की चुनौतियों को भी ध्यान में रखना होगा. बेरोजगार व्यक्ति को भाग्य के भरोसे नहीं रहना चाहिए और अपनी नौकरी के लिए प्रयास करते रहना चाहिए.

नकारात्मक व्यवहार के कारण उनकी आर्थिक स्थिति में फर्क आएगा. आप अपने दोस्तों और परिवार की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी के डिनर की प्लानिंग बनी रहेगी. त्योहार के मौसम में परिवार में संपत्ति संबंधी कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है, जिससे आप चिंतित रहेंगे. परिवार में आपको अपनी दिनचर्या पूरी करनी होगी.

काम पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे. आपके जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियां रहेंगी क्योंकि आप अपने अहंकारी स्वभाव के कारण परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों का अपने काम में मन नहीं लगेगा. लेकिन बिग डेटा छात्रों को अच्छे करियर विकल्प मिलेंगे. बिजनेस से जुड़ी यात्रा में आपको कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
बुधादित्य और शूल योग बनने से आपको बिजनेस में पुराना पैसा मिल सकता है. इसके अलावा कुछ नए ऑर्डर भी मिलेंगे. नौकरी या सर्विस में प्रगति होगी. कार्यस्थल पर दोपहर बाद आपके कुछ सामान्य काम आपको परेशान कर सकते हैं. इन छोटी-छोटी समस्याओं को अपने ऊपर हावी न होने दें.

अगर आपको भीड़ का हिस्सा बनना पसंद नहीं है तो खुद को एक सेलिब्रिटी बनकर दिखाएं जिसके लिए भीड़ खड़ी है. अत्यधिक शारीरिक श्रम से जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है. सामाजिक स्तर को राजनीतिक स्तर से अलग रखें. जीवनशैली में कुछ बदलाव लाएं. जरूरत तो होगी ही. त्यौहारी सीज़न में जीवनसाथी के साथ अन्य दिनों की तुलना में अधिक खरीदारी हो सकती है.

इस बात की पूरी संभावना है कि छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपनी-अपनी विधा से जुड़े संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करेंगे, लेकिन याद रखें कि केवल चर्चा से ऐसा नहीं होगा, आपको आत्मविश्वास के साथ इकट्ठा होना होगा और जब आप पूरे आत्मविश्वास के साथ इकट्ठा होंगे, तभी आप चुंबन कर पाएंगे. आकाश. आत्मविश्वास के बिना छोटी-मोटी उपलब्धियां भी आपकी पहुंच से बाहर हैं

मीन राशि (Pisces)-
व्यापार में इच्छित लाभ होगा. अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए आपको कार्यस्थल पर अपने कौशल और कड़ी मेहनत पर अधिक ध्यान देना होगा. “मेरा विश्वास करो, करियर के बिना, कोई सम्मान नहीं है और कोई खुशी नहीं है, इसलिए कड़ी मेहनत करें और एक बेहतर करियर बनाएं.” दांपत्य जीवन में रिश्ते बेहतर होने से आपको शांति मिलेगी. हर समस्या को परिवार के साथ साझा करें.

अगर आपका पार्टनर कुछ कहता भी है तो आपको धैर्यपूर्वक सुनना होगा और बिना उत्तेजना के जवाब देना होगा. विपरीत परिस्थितियों में आपको धैर्य से काम लेना होगा. नई पीढ़ी को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

लेकिन आपको धैर्य के साथ उनका सामना करना चाहिए. आपको किसी भी काम में दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा. प्रतियोगी छात्र अपने गुरु के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर सकेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है.

साभार: एबीपी न्यूज

Related Posts