BREAKING

खास खबरदेश-दुनियाफीचर्ड

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे लोग

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान सात मई को है। नामांकन प्रक्रिया संपन्न हो गई है। वहीं, कानपुर लोकसभा सीट पर चौथे चरण में मतदान है। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कानपुर में रोड शो किया। इस दौरान लोगों में मोदी के प्रति काफी उत्साह दिखाई दिया…

कानपुर (ए)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में मेगा रोड शो किया। नरेंद्र मोदी एयरफोर्स स्टेशन से सड़क मार्ग होते हुए गुमटी के कीर्तनगढ़ गुरुद्वारा पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले गुरुद्वारा में माथा टेका। इसके बाद कुछ देर बैठकर प्रार्थना की। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। उन्होंने सिख समाज के लोगों से मुलाकात की। कार्यक्रम स्थल पर उन्हें देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय समय के अुनसार एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे थे। एयरफोर्स स्टेशन से लेकर गुमटी गुरुद्वारा तक का सड़क मार्ग पुलिस प्रशासन ने पहले ही खाली लिया था। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले ही उनके स्वागत में हजारों लोग खड़े थे। प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। शाम के वक्त बच्चे, वृद्ध सभी उनकी एक झलक पाने के लिए बेकरार थे।

रोड शो के दौरान छज्जों पर खड़ी महिलाओं और स्थानीय लोगों ने पुष्पवर्षा की। प्रधानमंत्री के रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, कानपुर से बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी और अकबरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो ने सात विधानसभा की सीमाओं को टच किया।

गुरुद्वारा के सामने लगे मंच से डमरुनाद के माध्यम से उनका स्वागत किया गया। भीड़ से जय श्रीराम के नारे लगने लगे। लोग कहने लगे कि मोदी है, तो मुमकिन है। हजारों की संख्या में लोग अपने मोबाइल की लाइट जलाकर उनका वीडियो बनाने लगे। प्रधानमंत्री ने भी हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री ने कमल का चुनाव चिह्न दिखाकर रमेश अवस्थी और देवेंद्र सिंह भोले के लिए समर्थन मांगा।

हरजेंद्रर नगर चौराहे पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की तरफ से मंच लगाया था, जिसमें केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को दिखाया गया था। बच्चों ने विकसित भारत की झांकी दर्शायी थी। एलईडी स्क्रीन के साथ पुष्प वर्षा के इंतजाम किए गए थे। इस दौरान बच्चों और महिलाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो लगभग 6:30 बजे शुरू हुआ था। एक किलोमीटर का रोड शो लगभग एक घंटे में खत्म हुआ। उनका जगह-जगह पर जोरदार स्वागत किया। कानपुर प्रत्याशी रमेश अवस्थी और अकबरपुर प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले जनता का उत्साह देखकर गदगद हो गए।

Oplus_131072
Oplus_131072
Oplus_131072

कानपुर लोकसभा सीट से रमेश अवस्थी प्रत्याशी हैं। वहीं, अकबरपुर लोकसभा सीट से देवेंद्र सिंह भोले प्रत्याशी है। कानपुर, अकबरपुर, कन्नौज, फर्रूखाबाद, इटावा में 13 मई को मतदान होना है। प्रधानमंत्री के रोड शो से इन सभी सीटों पर सीधा असर पड़ेगा।

Related Posts