BREAKING

दुर्ग-भिलाईफीचर्ड

भिलाई इस्पात संयंत्र के ओएचपी विभाग में बेल्ट कन्वेयर J8C1 का हुआ उद्घाटन

भिलाई इस्पात संयंत्र के ओएचपी विभाग में बेल्ट कन्वेयर J8C1 के उद्घाटन ने सामग्री प्रबंधन दक्षता में एक महत्वपूर्ण प्रगति को चिह्नित किया। कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित समारोह में मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) पी के सरकार, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (लौह) तापस दासगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक (मैकेनिकल) एस के गजभिये, मुख्य महाप्रबंधक (ओएचपी) एच के पाठक, महाप्रबंधक (ओएचपी ऑपरेशन) ए के सिंह, महाप्रबंधक (ओएचपी- मैकेनिकल) एम हुसैन और महाप्रबंधक (ओएचपी- इलेक्ट्रिकल) एन जी हलदर सहित विभिन्न कार्मिक सम्मिलित थे।

कन्वेयर सिस्टम लाइमस्टोन और डोलोमाइट जैसी फ्लक्स सामग्री को एसपी–3 और आरएमपी- 3 तक परिवहन में रिवोल्यूशन लाता है।

भंडारण और पुनर्ग्रहण से जुड़े पारंपरिक तरीकों के विपरीत, बेल्ट कन्वेयर J8C1 बेल्ट कन्वेयर के माध्यम से रेलवे वैगनों से एसपी -3 और आरएमपी- 3 तक फ्लक्स सामग्री के डायरेक्ट डिस्पैच को सक्षम बनाता है, जिससे हैंडलिंग स्टेप और टर्नअराउंड समय कम हो जाता है।

शॉप्स के आतंरिक संसाधनों द्वारा किया गया यह नवाचार, संसाधनो के उचित उपयोग को प्रदर्शित करता है और एनवायरनमेंटल सस्टेनेबिलिटी के लक्ष्यों को भी पूरा करता है।

मटेरियल फ्लो को सुव्यवस्थित करके और ऊर्जा खपत को कम करके, बेल्ट कन्वेयर J8C1 औद्योगिक संचालन में नवाचार और दक्षता के प्रति प्रतिबद्धता का उदाहरण प्रस्तुत करता है, जो अधिक लचीले भविष्य का मार्ग प्रशस्त करता है।

Related Posts